A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड: टेस्ट में कम नंबर आने पर छात्राओं को निर्वस्‍त्र कर स्कूल में घुमाया, मचा हंगामा

उत्तराखंड: टेस्ट में कम नंबर आने पर छात्राओं को निर्वस्‍त्र कर स्कूल में घुमाया, मचा हंगामा

शिक्षिका ने अंग्रेजी के टेस्ट में कम नंबर आने पर छात्राओं के साथ ऐसी हरकत की। घर पहुंच छात्राओं ने परिजनों को बताया। इस पर परिजनों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और अभिभावकों को किसी तरह से शांत कराया। परिजनों ने घट

uttarakhand- India TV Hindi uttarakhand

नई दिल्ली: उत्तराखंड के रुड़की में बच्चों की जरा सी बात पर शिक्षिका को इतना गुस्सा आ गया क‌ि उसने बच्चों के साथ शर्मनाक हरकत कर दी। श‌‌िक्ष‌िका ने नाबाल‌िग छात्राओं को पूरे स्कूल में नंगा कर घुमाया। इससे छात्राएं सदमे में आ गईं। आरोप है कि छात्राओं ने प्रधानाचार्य से शिकायत की तो उन्होंने भी उनसे यह बात घर पर न बताने की धमकी दी। मामला कस्बा लंढौरा के जेपी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का है। ये भी पढ़ें: दलालों के चक्कर में न पड़ें 60 रुपए में बन जाता है ड्राइविंग लाइसेंस

शिक्षिका ने अंग्रेजी के टेस्ट में कम नंबर आने पर छात्राओं के साथ ऐसी हरकत की। घर पहुंच छात्राओं ने परिजनों को बताया। इस पर परिजनों ने स्कूल में जमकर हंगामा किया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और अभिभावकों को किसी तरह से शांत कराया। परिजनों ने घटना की तहरीर दी है। वहीं ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने भी मामले में रिपोर्ट तलब की है।

मंगलवार को स्कूल में कक्षा छह का अंग्रेजी का टेस्ट था। इसमें दोनों छात्राओं के कम नंबर आए। आरोप है कि इसके बाद कक्षा अध्यापिका ने छात्राओं को सबसे पीछे खड़ा कर दिया और कपड़े उतारने को कहा। छात्राओं ने कपड़े उतारने से मना कर दिया। आरोप है कि इसके बाद शिक्षिका खुद जबरन कपड़े उतार दिए।

इस दौरान एक छात्रा की कमीज के बटन भी टूट गए। काफी देर तक दोनों छात्राएं इसी स्थिति में खड़ी रहीं। इसके बाद उन्होंने मामले की शिकायत विद्यालय की प्रधानाचार्य से की, लेकिन उन्होंने छात्राओं से घर पर न बताने की चेतावनी दी। इस स्कूल में लड़के-लड़कियां दोनों पढ़ते हैं। परिसर में कपड़े उतरवाकर छात्राओं को घुमाने की खबर स्कूल के साथ-साथ कस्बे में आग की तरह फैल गई।

मामले का पता चलते ही परिजन आग बबूला हो गए। परिजन कुछ अन्य लोगों के साथ स्कूल में पहुंचे और जमकर हंगामा किया। सूचना मिलने पर मंगलौर पुलिस मौके पर पहुंची और परिजनों को शांत कराया। विद्यालय की प्रधानाचार्य ने आरोपों को गलत बताते हुए कहा कि शिक्षिका ने यदि ऐसा किया है तो गलत है। शिक्षिका के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। छात्राओं ने मुझसे शिकायत नहीं की है। दूसरी ओर जिला शिक्षा अधिकारी ने भी खंड शिक्षाधिकारी से रिपोर्ट तलब की है।

ये भी पढ़ें: अगर सांप काटे तो क्या करें-क्या न करें, इन बातों का रखें ध्यान...
इस राजा की थी 365 रानियां, उनके खास महल में केवल निर्वस्‍त्र हीं कर सकते थे एंट्री

Latest India News