A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए- क्या खुला, क्या बंद

उत्तराखंड में बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए- क्या खुला, क्या बंद

उत्तराखंड सरकार ने कुछ और रियायतों के साथ कोविड कर्फ्यू एक सप्ताह के लिए बढा दिया।

उत्तराखंड में बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए- क्या खुला, क्या बंद- India TV Hindi Image Source : उत्तराखंड सरकार उत्तराखंड में बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानिए- क्या खुला, क्या बंद

देहरादून: उत्तराखंड सरकार ने कुछ और रियायतों के साथ कोविड कर्फ्यू एक सप्ताह के लिए बढा दिया। मुख्य सचिव ओम प्रकाश द्वारा यहां जारी एक आदेश में कहा गया है कि उत्तराखंड में अब कर्फ्यू छह जुलाई की सुबह छह बजे तक प्रभावी रहेगा। हालांकि, कर्फ्यू में और ढील देते हुए दुकानों और वाणिज्यिक प्रतिष्ठानों को सप्ताह में पांच की जगह छह दिन खुलने की अनुमति दी गयी है। 

इसके अलावा लोकप्रिय पर्यटक शहरों, मसूरी और नैनीताल में रविवार को भी बाजार खोलने की अनुमति दी गयी है जहां मंगलवार को दुकानें बंद रखी जाएंगी। जिम और 18 वर्ष से उपर के विद्यार्थियों तथा अभ्यर्थियों को कोचिंग देने वाले संस्थानों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दी गयी है। 

होटल और रेस्टोरेंट 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे लेकिन वे रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे। बार भी 50 क्षमता के साथ खुलेंगे। सभी शैक्षणिक संस्थान, प्रशिक्षण संस्थान, मॉल, सिनेमा हॉल आदि अग्रिम आदेशों तक बंद रहेंगे और इस दौरान आनलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। 

इसके अलावा राज्य में प्रवेश के लिये अथवा मैदान से पहाड़ पर जाने के लिये 72 घंटे पहले की आरटीपीसीआर या एंटीजन रेपिड टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य होगा।

Latest India News