A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पीएम मोदी ने वाराणसी भगदड़ में हुईं मौतों पर शोक जताया

पीएम मोदी ने वाराणसी भगदड़ में हुईं मौतों पर शोक जताया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भगदड़ के दौरान शनिवार को हुई लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि स्थानीय प्रशासन को इससे प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता मुहैया कराने को कहा गया है।

Modi- India TV Hindi Image Source : PTI Modi

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में भगदड़ के दौरान शनिवार को हुई लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि स्थानीय प्रशासन को इससे प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता मुहैया कराने को कहा गया है।  मृतकों के परिवार वालों को दो-दो लाख रूपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। 

वाराणसी: परिक्रमा के दौरान भगदड़, 19 श्रद्धालुओं की मौत, 20 से ज्यादा घायल

मोदी ने ट्वीट किया, "वाराणसी में भगदड़ में लोगों की मौत पर गहरा दुख हुआ है। शोकसंतप्त परिवारों के प्रति मेरी शोक संवेदना। जो घायल हैं, उनके लिए प्रार्थना।" 

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, "मैंने अधिकारियों से बात की है और उन्हें इस भगदड़ से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता मुहैया कराने को कहा है।" 

मोदी ने घटना में मरने वालों के परिजन को दो-दो लाख रूपये और गंभीर रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रूपये दिये जाने को मंजूरी दी। उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से यह राशि देने की घोषणा की। 

पुलिस के अनुसार, वाराणसी के राजघाट पुल पर हुई भगदड़ में 20 लोगों की मौत हो गई है और कई अन्य लोग घायल हैं।यह भगदड़ दिवंगत आध्यात्मिक गुरु जय गुरुदेव के हजारों अनुयायियों के एक समागम में जुटने के बाद शनिवार को अपराह्न् 1.30 के करीब हुई। 

Latest India News