A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हैदराबाद एनकाउंटर: चारों आरोपियों के शव सरकारी गांधी अस्पताल में भेजे गए

हैदराबाद एनकाउंटर: चारों आरोपियों के शव सरकारी गांधी अस्पताल में भेजे गए

महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या के चारों आरोपियों के शव मंगलवार को महबूबनगर जिले से सरकारी गांधी अस्पताल में भेज दिए गए। 6 दिसम्बर को पुलिस के साथ कथित तौर पर हुए मुठभेड़ में चारों आरोपी मारे गए थे।

<p>Hyderabad</p>- India TV Hindi Hyderabad

हैदराबाद: महिला पशु चिकित्सक से बलात्कार और हत्या के चारों आरोपियों के शव मंगलवार को महबूबनगर जिले से सरकारी गांधी अस्पताल में भेज दिए गए। 6 दिसम्बर को पुलिस के साथ कथित तौर पर हुए मुठभेड़ में चारों आरोपी मारे गए थे। अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘चारों लोगों के शव यहां लाए गए और मंगलवार को उन्हें गांधी अस्पताल के मुर्दाघर में सुरक्षित रख दिया गया।’’

तेलंगाना उच्च न्यायालय ने सोमवार को अधिकारियों को निर्देश दिया था कि आरोपियों के शव 13 दिसम्बर तक सुरक्षित रखे जाएं और आदेश दिया कि अगर उस समय तक महबूबनगर में शवों को सुरक्षित रखने की सुविधा नहीं है तो उन्हें गांधी अस्पताल भेजा जाए। कथित मुठभेड़ के बाद शवों का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें महबूबनगर के सरकारी अस्पताल में रखा गया था।

मुख्य न्यायाधीश के कार्यालय को प्राप्त प्रतिवेदन को उच्च न्यायालय ने याचिका मानकर यह आदेश सुनाया। याचिका में आरोप लगाया गया था कि ‘मुठभेड़’ न्यायेतर हत्या है और इसमें अदालत से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया। चारों आरोपियों को महिला से बलात्कार और हत्या के मामले में 29 नवम्बर को गिरफ्तार किया गया था। पुलिस छह दिसम्बर को उन्हें यहां से करीब 50 किलोमीटर दूर घटनास्थल पर पीड़िता के फोन, घड़ी और अन्य सामानों की बरामदगी करने और अपराध दृश्य समझने के लिए ले गई थी, जहां चारों कथित मुठभेड़ में मारे गए थे।

Latest India News