A
Hindi News भारत राष्ट्रीय विश्व हिंदू परिषद ने अनुच्छेद 370 और 35 ए निरस्त करने के साथ कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास की मांग उठाई

विश्व हिंदू परिषद ने अनुच्छेद 370 और 35 ए निरस्त करने के साथ कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास की मांग उठाई

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि बैठक में राज्य से रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों को वापस भेजे जाने का मुद्दा भी जोर-शोर से उठा। इसके साथ ही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर स्थित शारदा पीठ के लिए तीर्थयात्रा की शुरुआत और लद्दाख के जरिए कैलाश मानसरोवर यात्रा के वास्ते भी कदम उठाने की मांग की गई।

VHP reiterates demand to repeal articles 370 and 35A- India TV Hindi VHP reiterates demand to repeal articles 370 and 35A

जम्मू: विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने यहां अपनी केंद्रीय प्रबंधन कमेटी की दो दिवसीय बैठक के समापन पर संविधान के अनुच्छेद 370 और 35 ए को निरस्त करने की मांग की। संगठन ने घाटी में प्रवासी कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास के लिए त्वरित कदम उठाए जाने के साथ ही जम्मू-कश्मीर के विधानसभा क्षेत्रों के शीघ्र परिसीमन की मांग की। 

विहिप के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने बताया कि बैठक में राज्य से रोहिंग्या और बांग्लादेशी मुसलमानों को वापस भेजे जाने का मुद्दा भी जोर-शोर से उठा। इसके साथ ही पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर स्थित शारदा पीठ के लिए तीर्थयात्रा की शुरुआत और लद्दाख के जरिए कैलाश मानसरोवर यात्रा के वास्ते भी कदम उठाने की मांग की गई। 

बंसल ने कहा, ‘‘पहली बार केंद्रीय प्रबंधन समिति की बैठक जम्मू में हुई। बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे समेत 225 वरिष्ठ पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया।’’ उन्होंने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर निर्माण, गौरक्षा, ‘‘लव जेहाद’’ और सरकारी नियंत्रण वाले मंदिरों में कुप्रबंधन जैसे अन्य मुद्दों पर भी चर्चा हुई। 

Latest India News