A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: CRPF के जवानों की पिटाई के मामले में एफआईआर दर्ज

जम्मू-कश्मीर: CRPF के जवानों की पिटाई के मामले में एफआईआर दर्ज

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर लोकसभा सीट पर नौ अप्रैल को हुए उपचुनाव के दौरान कुछ युवकों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों की पिटाई करने वाला वीडियो सामने आने पर सुरक्षा बल की ओर से की गयी शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

Kashmir- India TV Hindi Image Source : PTI Kashmir

श्रीनगर, नयी दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने श्रीनगर लोकसभा सीट पर नौ अप्रैल को हुए उपचुनाव के दौरान कुछ युवकों द्वारा सीआरपीएफ के जवानों की पिटाई करने वाला वीडियो सामने आने पर सुरक्षा बल की ओर से की गयी शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है। सीआरपीएफ के कार्यवाहक महानिदेशक सुदीप लखटकिया ने नयी दिल्ली में पीटीआई से कहा, 'जम्मू-कश्मीर में हमारी शिकायत पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है। कानून अपना काम करेगा। 

जम्मू-कश्मीर सरकार का कहना है कि ऐसी घटनाओं में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।' सूत्रों ने कहा कि पुलिस ने सीआरपीएफ के जवानों पर हमला करने वाले युवकों की पहचान कर ली है और उनके खिलाफ जल्द कार्रवाई की संभावना है।  

आज दिन में सीआरपीएफ के महानिरीक्षक रविदीप सिंह साही ने श्रीनगर में पीटीआई से कहा था, 'जांच के दौरान, हमें पता लगा कि यह वीडियो प्रामाणिक है। हमने घटना के स्थान तथा इसमें शामिल बल की कंपनी की पहचान कर ली है।' उन्होंने कहा कि यह घटना मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के चडूरा विधानसभा क्षेत्र के क्रालपोरा इलाके में हुयी।

उन्होंने कहा, हमने सभी तथ्य एकत्र कर लिए हैं और आधिकारिक रूप से चडूरा पुलिस स्टेशन को अवगत करा दिया गया है। उन्होंने कहा, हमारे जवानों के साथ ऐसा करने वालों से हम कानूनी तरीके से निपटेंगे। हम इसपर कार्रवाई करेंगे। जम्मू में उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह ने कहा, ऐसा करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। ऐसी घटनाएं बिल्कुल स्वीकार्य नहीं हैं। कार्रवाई की जाएगी। 

Latest India News