A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ईडी के समक्ष पेश होने के लिए माल्या ने और समय मांगा

ईडी के समक्ष पेश होने के लिए माल्या ने और समय मांगा

शराब कारोबारी विजय माल्या ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने निजी तौर पर पेश होने के लिए अप्रैल तक का समय मांगा और एक तरह से साफ कर दिया कि वह आईडीबीआई बैंक ऋण मामले में ईडी द्वारा जारी सम्मनों के अनुसार उसके समक्ष नहीं आएंगे।

Vijay Mallya- India TV Hindi Vijay Mallya

मुंबई: शराब कारोबारी विजय माल्या ने प्रवर्तन निदेशालय के सामने निजी तौर पर पेश होने के लिए अप्रैल तक का समय मांगा और एक तरह से साफ कर दिया कि वह आईडीबीआई बैंक ऋण मामले में ईडी द्वारा जारी सम्मनों के अनुसार उसके समक्ष नहीं आएंगे। अधिकारियों ने कहा कि माल्या ने प्रवर्तन निदेशालय के जांच अधिकारी को सूचित किया है कि वह शुक्रवार को नहीं आ पाएंगे और उन्होंने अप्रैल तक का समय मांगा।

उन्होंने कहा कि एजेंसी के अफसर विकल्पों पर विचार कर रहे हैं और माल्या के पत्र में बताए गए कारणों और उनके जवाब का अध्ययन कर रहे हैं और इस बारे में जल्द अंतिम निर्णय करेंगे कि उनके अनुरोध को माना जाए या नहीं। ईडी ने माल्या को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत 18 मार्च को निजी तौर पर पेश होने के लिए समन जारी किया था।

ईडी ने पिछले साल दर्ज सीबीआई प्राथमिकी के आधार पर माल्या और अन्य लोगों के खिलाफ धन शोधन का मामला हाल ही में दर्ज किया था। एजेंसी अब निष्क्रिय पड़ी किंगफिशर एयरलाइन्स के वित्तीय ढांचे की भी जांच कर रही है और लोन हासिल करने के लिए किसी तरह की रिश्वत का भुगतान होने या नहीं होने का भी पता लगाएगी।

Latest India News