A
Hindi News भारत राष्ट्रीय फरीदाबाद में विकास दुबे? होटल में छापेमारी कर हिरासत में लिए गए दो लोग

फरीदाबाद में विकास दुबे? होटल में छापेमारी कर हिरासत में लिए गए दो लोग

मंगलवार को पुलिस फरीदाबाद के बड़खल चौक के पास एक होटल में पहुंची। पुलिस ने होटलकर्मियों को अंदर लेकर पूरे होटल की चलाशी ली लेकिन ज्यादातर कमरे खाली मिले।

फरीदाबाद में विकास दुबे? होटल में छापेमारी कर हिरासत में लिए गए दो लोग- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO फरीदाबाद में विकास दुबे? होटल में छापेमारी कर हिरासत में लिए गए दो लोग

फरीदाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस के 8 पुलिसकर्मियों का हत्यारा विकास दुबे अभी तक फरार है। पुलिस लगातार उसे ढूंढ रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को पुलिस फरीदाबाद के बड़खल चौक के पास एक होटल में पहुंची। पुलिस ने होटलकर्मियों को अंदर लेकर पूरे होटल की चलाशी ली लेकिन ज्यादातर कमरे खाली मिले। पुलिस को यहां विकास दुबे तो नहीं मिला लेकिन दो लोगों की हिरासत में लिया गया है।

पुलिस ने जिन दो लोगों को हिरासत में लिया है, उनके बारे में कहा जा रहा है कि वह दोनों शख्स विकास दुबे के ही साथी हैं। दोनों से पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने जांच के लिए रजिस्टर और सीसीटीवी के डीवीआर को कब्जे में ले लिया। पुलिस ने यह छापेमारी इनपुट के आधार पर की, जिसमें जानकारी थी कि यूपी का कुख्यात अपराधी विकास अपने गुर्गों के साथ होटल में है।

दरअसल, इंडिया टीवी को मिली जानकरी के मुताबिक, विकास दुबे की तरह दिखने वाला एक व्यक्ति यहां होटल में कमरा मांगने के लिए पहुंचा था। लेकिन, शख्स के पास होटल में कमरा लेने के लिए जरूरी डोक्युमेंट नहीं थे। उसके पास सिर्फ पैन कार्ड था। वह अपना नाम अंकुर बता रहा था। वह मंगलवार दोपहर करीब 12.30 बजे आया था। उसकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी।

उस शख्स के वहां से चले जाने के करीब 3 घंटे के बाद पूछताछ के लिए पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम भी पहुंची थी। खुद को अंकुर बताने वाला वह शख्स कौन था और कहां से आया था यह तो फिलहाल कोई नहीं जानता लेकिन पूछताछ के लिए वहां पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम का पहुंचना यह जरूर दर्शाता है कि पुलिस को विकास दुबे के बारे में कोई भनक जरूर लगी थी और इसी वजह से वह वहां पहुंची थी।

आठ पुलिसकर्मियों की हत्या के आरोपी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर अब पुलिस ने ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। इसके अलावा पूरे प्रदेश के टोल नाकों पर उसके पोस्टर भी लगाने को कहा गया है। मामले में अब तक चार पुलिसकर्मी निलंबित किए जा चुके है। सोमवार को तीन और पुलिस कर्मी निलंबित किए गए। शनिवार को चौबेपुर थानाध्यक्ष को भी निलंबित कर दिया गया था।

गौरतलब है कि गुरुवार देर रात कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के गांव बिकरू निवासी दुर्दांत अपराधी विकास दुबे को उसके गांव पकडऩे पहुंची पुलिस टीम पर हमला कर दिया गया था, जिसमें एक क्षेत्राधिकारी, एक थानाध्यक्ष समेत आठ पुलिसकर्मी मारे गए थे। मुठभेड़ में पांच पुलिसकर्मी, एक होमगार्ड और एक आम नागरिक घायल है।

Latest India News