A
Hindi News भारत राष्ट्रीय ‘10 महीने से छुट्टी नहीं मिली, रोटी और अचार खाता हूं’

‘10 महीने से छुट्टी नहीं मिली, रोटी और अचार खाता हूं’

नई दिल्ली: सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की कड़ी चेतावनी के बाद भी सेना के जवान सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। ताजा वीडियो में एक सिख सैनिक ने गाकर बताया है कि बॉर्डर

Indian Army- India TV Hindi Indian Army

नई दिल्ली: सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत की कड़ी चेतावनी के बाद भी सेना के जवान सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर रहे हैं। ताजा वीडियो में एक सिख सैनिक ने गाकर बताया है कि बॉर्डर पर सैनिक किस तरह की जिंदगी जीते हैं।

उसने वीडियो में बताया है कि जवान 10-10 महीने तक बिना किसी छुट्टी के लगातार सीमा पर पहरा दे रहे हैं। शिकायती लहजे में जवान ने कहा है कि नेता जहां ताज होटल में लंच और डिनर करते हैं, वहीं सैनिक रोटी और अचार खाने को मजबूर हैं। सिख सैनिक का यह वीडियो वायरल हो गया है।

गौरतलब है कि भारतीय सेनाध्यक्ष ने उन सैनिकों को चेताया था जो अपनी तकलीफ़ सोशल मीडिया के ज़रिए ज़ाहिर कर रहे हैं। रावत ने सेना दिवस के मौके पर कहा था कि जो सैनिक संतुष्ट नहीं हैं वे अपनी शिकायत सीधे उनसे कर सकते हैं।

आर्मी प्रमुख ने कहा कि सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर शिकायत करने से उन वीर जवानों पर असर पड़ता है जो देश की सुरक्षा में सरहद पर डटे हुए हैं।

बिपिन रावत ने कहा, ''हाल ही में हमारे कुछ साथी सोशल मीडिया का प्रयोग करके अपनी समस्याओं को मीडिया के समक्ष पेश कर रहे हैं। इसका असर उन वीर और बहादुर जवानों पर पड़ता है जो भारतीय सेना की गौरवशाली परंपरा का निर्वाह करते हुए सीमाओं पर तैनात हैं।''

Latest India News