A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जब तक पाक गलत कामों को नहीं छोड़ता, भारत उसके साथ किसी बैठक में हिस्सा नहीं लेगा: वी के सिंह

जब तक पाक गलत कामों को नहीं छोड़ता, भारत उसके साथ किसी बैठक में हिस्सा नहीं लेगा: वी के सिंह

नई दिल्ली: भारत के पाकिस्तान में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने से मना करने की पृष्ठभूमि में विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने आज कहा कि आतंकवाद के कारखानों में मौत

vk singh- India TV Hindi vk singh

नई दिल्ली: भारत के पाकिस्तान में होने वाले दक्षेस शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने से मना करने की पृष्ठभूमि में विदेश राज्य मंत्री वी के सिंह ने आज कहा कि आतंकवाद के कारखानों में मौत के औज़ार बनाने वाला पाकिस्तान जब तक अपने गलत कर्मो को नहीं त्यागता, तब तक भारत किसी भी बैठक में उसके साथ भाग नहीं लेगा।

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

वी के सिंह ने सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अपने पोस्ट में कहा, दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (दक्षेस) का वार्षिक सम्मलेन इस्लामाबाद में होना तय है। क्षेत्रीय सहयोग और दक्षिण एशिया की खुशहाली की चर्चा करने के लिए आपको ऐसे देश का आतिथ्य स्वीकारना पड़ेगा जहां आतंकवाद के कारखानों में मौत के औज़ार ज़ोर शोर से बनाये जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमें दक्षेस का महत्व ज्ञात है और हम साथी देशों का सम्मान करते हैं। परन्तु जब तक हर प्रतिभागी देश गंभीरता और सत्यता से चर्चा करने उस महान मंच पर नहीं आता, तब तक यह सम्मलेन सिर्फ मीडिया के सामने उपस्थिति दर्ज कराने के लिए एक औपचारिकता मात्र रह जायेगा।

सिंह ने कहा कि जब तक पाकिस्तान अपने गलत कर्मो को नहीं त्यागता, तब तक भारत किसी भी संगठन में उसके साथ भाग नहीं लेगा। भारत बाकी देशों से द्विपक्षीय वार्ता करेगा।

उन्होंने कहा, हमें आशा है कि बाकी देश भी हमारे इस तर्क से सहमत हैं कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद का राज्य-नीति के रूप में प्रयोग करता रहेगा, राष्ट्रहित एवं विश्वहित के लिए उसका तिरस्कार आवश्यक है।

Latest India News