A
Hindi News भारत राष्ट्रीय भाखड़ा बांध से छोड़ा गया 40,000 क्यूसेक पानी, सतलुज के आसपास रहने वालों से चौकन्ना रहने को कहा गया

भाखड़ा बांध से छोड़ा गया 40,000 क्यूसेक पानी, सतलुज के आसपास रहने वालों से चौकन्ना रहने को कहा गया

भाखड़ा बांध से 40,000 क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद प्रशासन ने जालंधर जिले में सतलुज नदी के आसपास तथा निचले इलाकों में रहने वालों को शुक्रवार को चौकन्ना रहने को कहा। 

DAM- India TV Hindi Image Source : ANI भाखड़ा बांध से छोड़ा गया 40,000 क्यूसेक पानी

जालंधर। भाखड़ा बांध से 40,000 क्यूसेक पानी छोड़े जाने के बाद प्रशासन ने जालंधर जिले में सतलुज नदी के आसपास तथा निचले इलाकों में रहने वालों को शुक्रवार को चौकन्ना रहने को कहा। जालंधर के उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा ने कहा कि पहाड़ी क्षेत्र में भारी वर्षा के बाद जलाशय से अतिरिक्त पानी छोड़ना पड़ा और शनिवार तक जिले में इस पानी के पहुंच जाने की संभावना है।

मौसम विभाग ने भी अगले तीन दिनों के दौरान जिले में भारी बारिश का अनुमान व्यक्त किया है। हालांकि उपायुक्त ने आश्वासन दिया कि घबराने की कोई जरूरत नहीं है। शर्मा ने कहा कि नदियों के तटों के समीप रहने वालों को जलस्तर में वृद्धि को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है क्योंकि सतलुज से जिले के निचले इलाकों में लोगों के लिए खतरा पैदा हो सकता है। उन्होंने एक बयान में कहा कि जिला प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है। 

Latest India News