A
Hindi News भारत राष्ट्रीय उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संबंधित नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड में कोरोना वायरस से संबंधित नियमों का सख्ती से पालन कराया जा रहा है: मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि हमने कोरोना वायरस राज्य में ना फैले इसके लिए नियमों का सख्ती से पालन करवाया है।

Trivendra Singh Rawat- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Trivendra Singh Rawat

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा कि हमने कोरोना वायरस राज्य में ना फैले इसके लिए नियमों का सख्ती से पालन करवाया है। हम प्रवासी मजदूरों और जरुरतमंदों के लिए खाने की व्यवस्था करवा रहे है। उन्होनें कहा कि जो लोग दूसरे राज्यों से लौटकर उत्तराखंड वापस आ रहे है उनसे 14 दिन के क्वारंटाइन पीरियड का पालन करवाया जा रहा है। इसमें ग्राम प्रधानों ने महत्तवपूर्ण भूमिका निभाई है। राज्य में मास्क पहनना अनिवार्य है और जो इसका पालन नहीं कर रहा उनके खिलाफ एक्शन भी लिया जा रहा है। राज्य में आवश्यक स्क्रिनिंग भी की जा रही है। 

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्य में बसों के संचालन पर कहा कि बसों में कितने यात्री यात्रा करेंगे और नियमों का पालन कैसे कराया जाएगा इसे लेकर आज फैसला लिया जाएगा। उन्होनें कहा कि हम कंटेंटमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर फिर से गतिविधियों को शुरु करने के पक्षधर है। दूसरे राज्यों से भी बसों की आवाजाही शुरु होने के सवाल पर उन्होनें कहा कि अभी हालात परेशानी वाले बने हुए है। ऐसे में इसपर भी फैसला सोचविचार करके ही लिया जाएगा।  

मुख्यमंत्री ने केंद्र दवारा आर्थिक पैकेज के ऐलान पर कहा कि इसमें मनरेगा के लिए 40 हजार करोड़ रुपए अतिरिक्त दिया गया है। यह पैसा सीधा आम आदमी तक पहुंचेगा और केंद्र सरकार का यह फैसला देश की जड़ों को मजबूत करने वाला है। 

Latest India News