A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश

जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश

जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सामान्य से लेकर भारी बर्फबारी और बारिश हुई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में गुरुवार से मौसम में सुधार होने की बात कही है। 

जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश- India TV Hindi Image Source : PTI/FILE जम्मू-कश्मीर के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और मैदानी इलाकों में बारिश

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में बुधवार को सामान्य से लेकर भारी बर्फबारी और बारिश हुई। मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान में गुरुवार से मौसम में सुधार होने की बात कही है। रात के समय जोजिला दर्रा, पीर की गली, बनिहाल सेक्टर, पहलगाम, सोनमर्ग और गुलमर्ग में ताजा बर्फबारी हुई। श्रीनगर-लेह राजमार्ग और मुगल रोड यातायात के लिए बंद हैं। अधिकारियों ने प्रतिकूल मौसम एडवाइजरी के कारण यात्रियों को श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर यात्रा से बचने की सलाह दी है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने कहा, "पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू-कश्मीर के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी हुई, जबकि मैदानी इलाकों में बारिश हुई। कल दोपहर तक ऐसा ही मौसम रहेगा जिसके बाद मौसम में सुधार होगा।" श्रीनगर में दिन का न्यूनतम तापमान 2.2 डिग्री सेल्सियस, पहलगाम में 0.4 डिग्री और गुलमर्ग में शून्य से 2.0 डिग्री सेल्सियस नीच दर्ज किया गया।

रात के न्यूनतम तापमान के रूप में लद्दाख के लेह में शून्य से 2 डिग्री, कारगिल में शून्य से 4.8 डिग्री और द्रास में शून्य से 3.7 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। जम्मू शहर में 13.6 डिग्री सेल्सियस, कटरा में 12.5 डिग्री, बटोत में 5.1 डिग्री, बनिहाल में 4.4 डिग्री और भदरवाह में 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

इनपुट-आईएएनएस

Latest India News