A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जब मनमोहन सिंह ने RBI गवर्नर उर्जित पटेल का बचाव किया

जब मनमोहन सिंह ने RBI गवर्नर उर्जित पटेल का बचाव किया

आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल की स्टैंडिंग कमेटी के सामने पेशी के दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सवाल पूछने पर पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस सांसद मनमोहन सिंह ने रोक लगाई और उर्जित पटेल को भी जवाब देने से मना कर दिया।

Manmohan singh- India TV Hindi Manmohan singh

नई दिल्ली: आरबीआई गवर्नर उर्जित पटेल की स्टैंडिंग कमेटी के सामने पेशी के दौरान कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह के सवाल पूछने पर पूर्व प्रधानमंत्री और कांग्रेस सांसद मनमोहन सिंह ने रोक लगाई और उर्जित पटेल को भी जवाब देने से मना कर दिया। 

(देश-विदेश की बड़ी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें)

दिग्विजय सिंह ने आरबीआई गवर्नर से पूछा कि बैंक से पैसे की निकासी के लिए जो सीमा तय की गई है उससे रोक कब तक हटाई जाएगी। जवाब में उर्जित पटेल ने कहा कि हम कोशिश कर रहे हैं.. अभी हमने नगद निकासी की सीमा बढ़ाई है और करंट अकाउंट से इसे निकालने की सीमा बढ़कर एक लाख तक कर दी है। 

उर्जित के इस जवाब पर फिर दिग्विजय सिंह ने पूछा कि आपको क्या डर है कि अगर निकासी की सीमा हटा दी जाएगी तो देश में अफरा-तफरी मच जाएगी। दिग्विजय सिंह के इस सवाल पर मनमोहन सिंह ने उर्जित पटेल से कहा कि जरूरत नहीं है, इसका जवाब मत दीजिए।

दरअसल आज पार्लियामेंट के स्टैंडिंग कमेटी के सामने आरबीआई चीफ  उर्जित पटेल पेश हुए थे। नोटबंदी पर स्टैंडिंग कमेटी उनसे सवाल-जवाब कर रही थी।

Latest India News