A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दो राष्ट्राध्यक्षों ने पकड़ा छाता....

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दो राष्ट्राध्यक्षों ने पकड़ा छाता....

उभरते भारत की एक तस्‍वीर उस वक्त सामने आई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग सम्मेलन (एससीओ) में भाग लेने किर्गिस्‍तान गए हुए थे। वहां दुनिया की महाशक्तियां पीएम मोदी की सराहना करती दिखीं तो कुछ देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्ष पीएम मोदी के सम्‍मान में प्रोटोकॉल तोड़ते नजर आए।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दो राष्ट्राध्यक्षों ने पकड़ा छाता....- India TV Hindi Image Source : PTI जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दो राष्ट्राध्यक्षों ने पकड़ा छाता....

नई दिल्ली: उभरते भारत की एक तस्‍वीर उस वक्त सामने आई जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शंघाई सहयोग सम्मेलन (एससीओ) में भाग लेने किर्गिस्‍तान गए हुए थे। वहां दुनिया की महाशक्तियां पीएम मोदी की सराहना करती दिखीं तो कुछ देशों के राष्‍ट्राध्‍यक्ष पीएम मोदी के सम्‍मान में प्रोटोकॉल तोड़ते नजर आए। ऐसा ही एक नजारा तब सामने आया जब प्रधानमंत्री मोदी के लिए किर्गिज़स्तान के राष्ट्रपति छाता पकड़ कर चले।

हैरान करने वाली ये तस्वीर किर्गिज़स्तान की राजधानी बिश्केक की जब पीएम मोदी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया था। गार्ड ऑफ ऑनर सेरेमनी के बाद पीएम मोदी और किर्गिज़स्तान के राष्ट्रपति अंदर जा रहे थे तभी धूप से बचने के लिए किर्गिज़स्तान के राष्ट्रपति ने छाता लिया और पीएम मोदी को छाते के साये में बिल्डिंग के अंदर तक ले गए।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दो राष्ट्राध्यक्षों ने पकड़ा छाता....

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। इससे पहले श्रीलंका में भी ऐसी तस्वीर देखने को मिली। वहां भी प्रधानमंत्री मोदी के लिए छाता पकड कर खड़े हो गए थे श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाल सिरिसेना। छाता पकड़ने वाली इस तस्वीर को सिरिसेना ने खुद ट्वीट किया था। 

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दो राष्ट्राध्यक्षों ने पकड़ा छाता....

असल में जिस वक्त सिरिसेना ने पीएम मोदी के लिए छाता पकड़ा तब वहां अचानक बारिश शुरू गई थी। पीएम मोदी को बारिश से बचाने के लिए सिरिसेना खुद ही छाता पकड़ कर चलने लगे थे।

जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए दो राष्ट्राध्यक्षों ने पकड़ा छाता....

बता दें कि पीएम मोदी शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन के समापन के बाद शुक्रवार को भारत के लिए रवाना हो गए। इस शिखर सम्मेलन में उन्होंने वैश्विक सुरक्षा स्थिति, बहुपक्षीय आर्थिक सहयोग, लोगों के बीच संपर्क और अंतरराष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय महत्त्व के सामयिक मुद्दों पर चर्चा की।

Latest India News