A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जानिए कौन है ताहिर हुसैन, जिस पर लग रहा है IB कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप

जानिए कौन है ताहिर हुसैन, जिस पर लग रहा है IB कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने हत्या का आरोप ताहिर हुसैन पर लगाया है। शर्मा मंगलवार को लापता हो गए थे। बुधवार को उनका शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में उनके घर के पास एक नाले से मिला था। 

Tahir Hussain- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Tahir Hussain

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी के पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर हिंसा करवाने के आरोप लग रहे हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पथराव के एक वीडियो में उनके होने का दावा किया जा रहा है। ताहिर हुसैन पर आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या करवाने का भी आरोप लगाया जा रहा है, हालांकि ताहिर हुसैन ने इंडिया टीवी से कहा कि उन्हें इस पूरे घटनाक्रम में मोहरा बनाया जा रहा है। भीड़ दरवाजा तोड़कर उनके घर में घुसी और छत पर जाकर पथराव किया। उन्होंने दंगों में किसी भी तरह से शामिल होने से इंकार किया।

आपको बता दें कि ताहिर हुसैन साल 2017 में हुए एमसीडी चुनाव में नेहरू विहार पर आम आदमी पार्टी के टिकट पर जीतकर पार्षद चुने गए। वेबसाइट myneta.com के अनुसार साल 2017 में ताहिर हुसैन की उम्र 40 साल थी और वो 8वीं कक्षा तक पास हैं। पिछले चुनाव में उन्हें 13 हजार 447 मिले और उन्होंने 626 वोटों से भारतीय जनता पार्टी के अरुण सिंह भाटी को हराकर पार्षद की कुर्सी हासिल की। भाजपा को इस सीट पर 12,821 वोट मिले।

देखें वीडियो- Exclusive: IndiaTV पर Tahir Hussain

अंकित शर्मा के परिजनों का दावा- बेटे की हत्या में AAP पार्षद का हाथ

आईबी के कर्मचारी अंकित शर्मा (26) के परिवार ने हत्या का आरोप हुसैन पर लगाया है। शर्मा मंगलवार को लापता हो गए थे। बुधवार को उनका शव उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित चांद बाग इलाके में उनके घर के पास एक नाले से मिला था। शर्मा के परिजनों ने दावा किया कि उनकी हत्या के पीछे स्थानीय पार्षद और उसके साथियों का हाथ है। हुसैन ने आरोपों से इनकार किया है।

इमरान हुसैन ने कहा, ‘‘मुझे खबरों से पता चला कि एक व्यक्ति की हत्या का इल्जाम मुझ पर लगाया जा रहा है। ये झूठे और निराधार आरोप हैं। सुरक्षा की दृष्टि से मेरा परिवार और मैं पुलिस की मौजूदगी में सोमवार को ही अपने घर से चले गए थे।’’ हुसैन ने कहा कि घटना की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘मुझे निशाना बनाना गलत है। इससे मेरा और मेरे परिवार का कुछ लेना-देना नहीं है।’’

हुसैन ने ये टिप्पणियां एक वीडियो में कीं जिसे AAP के सोशल मीडिया प्रमुख अंकित लाल ने साझा किया। AAP के नेता संजय सिंह ने कहा कि पार्टी का रुख स्पष्ट है कि हिंसा फैलाने में लिप्त हर किसी को सख्त से सख्त दंड दिया जाए। उन्होंने कहा कि इस मामले पर हुसैन ने अपना बयान दिया है।

इनपुट- भाषा

Latest India News