A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हिमाचल प्रदेश में 16 नए लोगों में मिला कोरोना वायरस का संक्रमण, कुल संख्या 487 हुई

हिमाचल प्रदेश में 16 नए लोगों में मिला कोरोना वायरस का संक्रमण, कुल संख्या 487 हुई

हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 16 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़ कर 487 हो गई।

Coronavirus in Himachal Pradesh, Coronavirus, Himachal Pradesh, Himachal Pradesh COVID-19 cases- India TV Hindi Image Source : PTI REPRESENTATIONAL हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 16 नए मामले सामने आए।

शिमला: हिमाचल प्रदेश में शुक्रवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 16 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही राज्य में इस वायरस से संक्रमित कुल लोगों की संख्या बढ़ कर 487 हो गई। अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमण के इन नए मामलों में राज्य के हमीरपुर में एक ही परिवार के 5 सदस्यों के मामले भी शामिल हैं। बता दें कि हिमाचल प्रदेश में बीते कुछ दिनों से लगातार मामले सामने आ रहे हैं, लेकिन राहत की बात यह है कि आधे से ज्यादा लोग ठीक हो चुके हैं।

नए संक्रमितों में 5 एक ही परिवार से
विशेष सचिव (स्वास्थ्य) निपुण जिंदल ने बताया कि हमीरपुर जिले से 5, ऊना से 4, सिरमौर से 3, कांगड़ा से 2 और एक-एक मामला सोलन और चंबा से हैं। उपायुक्त हरिकेश मीणा ने कहा कि उत्तर प्रदेश के झांसी से गत 29 मई को हमीरपुर लौटे एक परिवार के 5 सदस्य शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमित पाए गए। जिले के सुजानपुर में छानेर गांव में 40 वर्षीय महिला, उसका 10 वर्षीय बेटा, 59 वर्षीय व्यक्ति, उसकी 57 वर्षीय पत्नी और उसकी नौ वर्षीय बेटी कोविड-19 से संक्रमित पायी गई।

अभी तक ठीक हो चुके हैं 293 मरीज
अधिकारियों ने सुजानपुर के मामले में बताया कि ये सभी उस व्यक्ति के परिवार के सदस्य हैं जो पूर्व में कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया था। अतिरिक्त मुख्य सचिव (स्वास्थ्य) आर डी धीमान ने कहा कि राज्य में अभी तक संक्रमण मुक्त हुए मरीजों की कुल संख्या 293 है, जबकि 11 मरीज राज्य से बाहर चले गए। राज्य में 7 मरीजों की कोविड-19 से मौत हुई है। सर्वाधिक इलाजरत मामले कांगड़ा जिले में हैं, जिनकी संख्या 56 है।

Latest India News