A
Hindi News भारत राष्ट्रीय यमन से भारतीयों की निकासी शनिवार तक जारी रहे : चांडी

यमन से भारतीयों की निकासी शनिवार तक जारी रहे : चांडी

तिरूवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि संकटग्रस्त यमन से भारतीय नागरिकों की विमान द्वारा निकासी अभियान को शनिवार तक जारी रखा जाए। मोदी को

- India TV Hindi

तिरूवनंतपुरम: केरल के मुख्यमंत्री ओमन चांडी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि संकटग्रस्त यमन से भारतीय नागरिकों की विमान द्वारा निकासी अभियान को शनिवार तक जारी रखा जाए।

मोदी को लिखे पत्र में चांडी ने कहा, "हमने कहा था कि यमन से फंसे भारतीयों को वहां से निकालकर जिबूती पहुंचाने का अभियान आज (गुरुवार) खत्म हो जाएगा। लेकिन हमें सूचना मिली है कि कई केरलवासी अभी भी यमन के विभिन्न हिस्सों तथा हवाईअड्डों पर मौजूद हैं और मदद का इंतजार कर रहे हैं। इसलिए हमने इस अभियान को शनिवार तक जारी रखने का अनुरोध किया है।"

उन्होंने जिबूती से बचाव अभियान पर नजर रख रहे विदेश राज्य मंत्री वी.के.सिंह से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि जिन लोगों के पास भारतीय होने के दस्तावेज हैं, उन्हें स्वदेश लाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

चांडी ने केरल के पांच लोगों को सुरक्षित यमन से निकालने के लिए पाकिस्तानी अधिकारियों को धन्यवाद दिया। ये पांचों केरलवासी उन 11 भारतीयों में शामिल थे, जो पाकिस्तान के एक जहाज से यमन से कराची पहुंचे, जिसके बाद वे स्वदेश पहुंचे।

कराची से गुरुवार सुबह दिल्ली पहुंचे केरल के एक नागरिक ने कहा, "पाकिस्तानी नाविकों का रवैया अनुकरणीय था। हमें रहने के लिए उन्होंने अपना एयर कंडिशन केबिन तक दे दिया। उन्होंने हमारे साथ बेहद अच्छा सुलूक किया।"

Latest India News