A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Yes Bank मामला: देश छोड़ने की कोशिश कर रही थी राणा कपूर की बेटी रोशनी, मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया

Yes Bank मामला: देश छोड़ने की कोशिश कर रही थी राणा कपूर की बेटी रोशनी, मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को मुंबई एयरपोर्ट पर देश छोड़ने से रोका गया। वह ब्रिटिश एयरवेज द्वारा लंदन जा रही थी।

Yes Bank- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Yes Bank मामला: देश छोड़ने की कोशिश कर रही थी राणा कपूर की बेटी रोशनी, मुंबई एयरपोर्ट पर रोका गया

मुंबईYes Bank के संस्थापक राणा कपूर की बेटी रोशनी कपूर को मुंबई एयरपोर्ट पर देश छोड़ने से रोका गया। वह ब्रिटिश एयरवेज द्वारा लंदन जा रही थी। इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर और उनके परिवार - उनकी पत्नी बिंदू कपूर, बेटियों राखी कपूर टंडन, राधा कपूर और रोशनी कपूर के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी किया था। आपको बता दें कि सीबीआई ने यस बैंक के मामलों की जांच शुरू कर दी है और अधिकारी इस मामले में दस्तावेज इकट्ठा कर रहे हैं। सूत्रों ने रविवार को बताया कि अधिकारियों ने इस बारे में किसी टिप्पणी से इनकार किया है, क्योंकि जांच एजेंसी किसी भी छापामारी से पहले पूरी गोपनीयता बरतना चाहती है।

राणा कपूर को 11 मार्च तक ईडी हिरासत में भेजा गया

धन शोधन मामले में गिरफ्तार यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर को मुंबई की एक अदालत ने रविवार को 11 मार्च तक प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की हिरासत में भेज दिया। अधिकारियों ने कहा कि ईडी ने निजी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कपूर (62) को धन शोधन निरोधक अधिनियम (पीएमएलए) के तहत रविवार तड़के करीब तीन बजे गिरफ्तार किया क्योंकि वह कथित तौर पर जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे।

कपूर को निजी बैंक के संचालन में कथित वित्तीय अनियमितता और कुप्रबंधन के आरोपों के बाद गिरफ्तार किया गया था और भारतीय रिजर्व बैंक और केंद्र सरकार ने इसके कामकाज को नियंत्रित करने के लिये कदम उठाए हैं। ईडी ने कपूर को यहां एक अवकाश अदालत के समक्ष पेश किया जिसने उसे 11 मार्च तक जांच एजेंसी की हिरासत में भेजे जाने का आदेश दिया। प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि कपूर के परिवार द्वारा संचालित कुछ कंपनियों की भूमिका स्थापित किये जाने और इन सभी लोगों का आरोपी से आमना-सामना कराए जाने की जरूरत है।

Latest India News