A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राष्ट्रपति कोविंद, राजनाथ सिंह, योगी और नड्डा सहित इन बड़े नेताओं ने बजाईं घंटियां और थाली

राष्ट्रपति कोविंद, राजनाथ सिंह, योगी और नड्डा सहित इन बड़े नेताओं ने बजाईं घंटियां और थाली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर पूरे देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुट होकर उन लोगों के सम्मान में घंटियां और थालियां बजाईं, जो लोग कोरोना वायरस की इस लड़ाई में असली योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं।

राष्ट्रपति कोविंद, CM योगी, नड्डा और राजनाथ सिंह समेत इन बड़े नेताओं ने बजाईं घंटियां और थाली- India TV Hindi राष्ट्रपति कोविंद, CM योगी, नड्डा और राजनाथ सिंह समेत इन बड़े नेताओं ने बजाईं घंटियां और थाली

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर पूरे देश ने कोरोना वायरस के खिलाफ एकजुट होकर उन लोगों के सम्मान में घंटियां और थालियां बजाईं, जो लोग कोरोना वायरस की इस लड़ाई में असली योद्धा की भूमिका निभा रहे हैं। सरकार ने लोगों से कोरोना वायरस से बचने के लिए घरों में रहने को कहा है लेकिन डॉक्टर्स, सुरक्षाकर्मी और पत्रकारों के लिए ऐसा संभव नहीं है। इन पेशों से संबंधित लोग कोरोना वायरस के खतरे के बीच भी अपनी जिम्मेदारियों को निभा रहे हैं।

इन्हें धन्यवाद देने के लिए ही पीएम मोदी ने लोगों से 22 मार्च की शाम पांच बजे, पांच मिनट के लिए घंटियां और थालियां बजाने की अपील की थी। सिर्फ आम लोगों ने ही नहीं, बड़े नेताओं ने भी कोरोना वायरस की लड़ाई में अग्रीम मोर्च पर तैनात इन योद्धाओं को घंटियां और थालियां बजाकर धन्यवाद कहा। राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अपने परिवार के साथ तालियां बजाकर कोरोना वायरस महामारी के दौरान आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों के प्रति आभार व्यक्त किया।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में घंटी बजाकर आवश्यक सेवाओं से संबंधित लोगों का धन्यवाद किया। 

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने आवास पर अपने परिवार के साथ थाली बजाकर आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों का हौसला बढ़ाया।

आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों का आभार व्यक्त करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने तालियां बजाईं।

आंद्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने अमरावती में तालियां बजाईं।

NCP अध्यक्ष शरद पवार और उनकी बेटी तथा सांसद सुप्रिय सुले ने जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के सम्मान में तालियां बजाईं।

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने अपने आवास पर घंटियां बजाकर आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वालों का आभार व्यक्त किया।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने अपने आवास के बाहर घंटियां बजाईं।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिविंद्र सिंह रावत ने अपने परिवार के साथ थाली बजाई।

लोग सभा स्पीकर ओम बिड़ला ने तालियां बजाई और उनके परिवार के लोगों ने थालियां बजाईं।

तालियों, थालियों और घंटियों से कोरोना के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्च पर तैनात लोगों का स्वागत होने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, "ये धन्यवाद का नाद है, लेकिन साथ ही एक लंबी लड़ाई में विजय की शुरुआत का भी नाद है। आइए, इसी संकल्प के साथ, इसी संयम के साथ एक लंबी लड़ाई के लिए अपने आप को बंधनों (Social Distancing) में बांध लें।"

अगले ट्वीट में उन्होंने कहा, "कोरोना वायरस की लड़ाई का नेतृत्व करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को देश ने एक मन होकर धन्यवाद अर्पित किया। देशवासियों का बहुत-बहुत आभार..."

Latest India News