A
Hindi News भारत राष्ट्रीय महाराष्ट्र पुलिस भर्ती: लंबाई ज्यादा दिखाने के लिए युवक ने पहना विग

महाराष्ट्र पुलिस भर्ती: लंबाई ज्यादा दिखाने के लिए युवक ने पहना विग

महाराष्ट्र पुलिस में नियुक्ति की प्रक्रिया के दौरान अपनी लंबाई अधिक दिखाने के लिए विग पहनकर आए 22 वर्षीय एक युवक को अयोग्य घोषित कर दिया गया।

Maharashtra Police recruitment | PTI Photo- India TV Hindi Maharashtra Police recruitment | PTI Photo

नासिक: महाराष्ट्र पुलिस में नियुक्ति की प्रक्रिया के दौरान अपनी लंबाई अधिक दिखाने के लिए विग पहनकर आए 22 वर्षीय एक युवक को अयोग्य घोषित कर दिया गया। नासिक पुलिस उपायुक्त श्रीकांत धीवरे ने बताया, ‘पास में स्थित त्र्यंबकेश्वर से आए राहुल पाटिल को विग पहने हुए पाए जाने पर अनुत्तीर्ण कर दिया गया। राहुल अपनी लंबाई अधिक दिखाने के मकसद से विग पहनकर आया था।’ 

देश-विदेश की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

धीवरे ने बताया कि शुरू में राहुल को उत्तीर्ण किया गया था क्योंकि उसकी लंबाई 165 सेमी से अधिक थी। अधिकारी ने बताया कि बहरहाल, पुलिस के एक कांस्टेबल को कुछ शक हुआ, जिसके बाद उसने राहुल से पूछताछ की। पूछताछ में उसने अपनी लंबाई अधिक दिखाने के मकसद से विग पहनने की बात कबूल ली। 

धीवरे ने बताया कि राहुल के यह बात स्वीकारने के बाद उसे पुलिस नियुक्ति प्रक्रिया से अनुत्तीर्ण कर दिया गया और उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। मुंबई और औरंगाबाद को छोड़कर समूचे राज्य में 22 मार्च से पुलिस कॉन्स्टेबलों की नियुक्ति हो रही है। इसके 5,756 पद हैं और इन पदों के लिए करीब 8.73 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

Latest India News