A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में LeT के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार व गोला-बारूद बरामद

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में LeT के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार व गोला-बारूद बरामद

पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि डूमवानी कीगाम के निवासी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी शाहिद अहमद गनी और उसके करीबी सहयोगी के रामबी आरा के पास डूमवानी गांव में मौजूद होने के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जिसपर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में LeT के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार व गोला-बारूद बराम- India TV Hindi Image Source : PTI FILE PHOTO Jammu Kashmir News: जम्मू-कश्मीर के शोपियां में LeT के 2 आतंकवादी गिरफ्तार, हथियार व गोला-बारूद बरामद

Highlights

  • जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी
  • एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्तौल मैग्जीन, दो चीनी हथगोले और आठ अन्य पिस्तौल बरामद
  • पकड़े गए दोनों आतकंवादियों से 2.9 लाख रुपये की नकद राशि बरामद की गई

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतकंवादियों को गिरफ्तार कर हथियार व गोला-बारूद बरामद किया। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि डूमवानी कीगाम के निवासी लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी शाहिद अहमद गनी और उसके करीबी सहयोगी के रामबी आरा के पास डूमवानी गांव में मौजूद होने के बारे में गुप्त सूचना मिली थी, जिसपर कार्रवाई करते हुए सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की और तलाशी अभियान शुरू किया।

उन्होंने कहा कि जैसे ही सुरक्षा बल संदिग्ध स्थान पर पहुंचे, दोनों भागने की कोशिश करने लगे। हालांकि, खोजी दल ने उन्हें पकड़ लिया। दूसरे आरोपी की पहचान पिंजोरा शोपियां के निवासी किफायत अयूब अली के रूप में हुई है। प्रवक्ता ने बताया कि उनके पास से अपराध में इस्तेमाल होने वाली सामग्री मिली है, जिसमें एक चीनी पिस्तौल, एक पिस्तौल मैग्जीन, दो चीनी हथगोले और आठ अन्य पिस्तौल शामिल हैं। इसके अलावा 2.9 लाख रुपये की नकद राशि बरामद की गई है। उन्होंने कहा कि इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है। 

कठुआ में प्रतिबंधित कफ सीरप की 950 बोतलों के साथ 4 व्यक्ति पकड़े गए 

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में रविवार को प्रतिबंधित कफ सीरप की 950 बोतलों की खेप के साथ चार संदिग्ध अंतरराज्यीय मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया गया। इन संदिग्ध मादक पदार्थ तस्करों में से तीन दिल्ली के निवासी हैं। यह जानकारी पुलिस ने दी।

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि रेलवे स्टेशन रोड पर गोविंदसर में वाहन जांच के दौरान एक निजी कार से यह जब्ती की गयी। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों की पहचान जम्मू के विक्रम शर्मा (55) और दिल्ली के उसके साथियों सनी (38), ऋतिक सोनी (21) और प्रदीप सपरा (31) के रूप में की गई है। प्रवक्ता ने कहा कि चारों के खिलाफ एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की जांच जारी है। 

Latest India News