A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोहरे के कारण देरी से चल रही दिल्ली आने वाली 28 ट्रेनें, लिस्ट में आपकी भी गाड़ी तो नहीं?

कोहरे के कारण देरी से चल रही दिल्ली आने वाली 28 ट्रेनें, लिस्ट में आपकी भी गाड़ी तो नहीं?

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड और घने कोहरे के कारण हालात खराब हैं। कोहरे के हालात ऐसे हो रहे हैं कि दिल्ली आने वाली ट्रेनों को अपने तय शेड्यूल से 5 घंटे तक की देरी का भी सामना करना पड़ रहा है।

ट्रेनों पर कोहरे का असर।- India TV Hindi Image Source : ANI ट्रेनों पर कोहरे का असर।

उत्तर भारत के विभिन्न राज्यों में कड़ाके की ठंड पड़नी जारी है। लोगों को अब तक कंबल और अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। ठंड के मौसम में घने कोहरे ने भी लोगों की हालत खराब कर रखी है। इसका सबसे ज्यादा असर परिवहन साधनों जैसे रेल, रोडवेज और एयरलाइंस पर पड़ा है। दिल्ली आने वाली दो दर्जन से भी अधिक ट्रेनें देरी से चल रही हैं। आइए देखेते हैं उन ट्रेनों की लिस्ट जो कोहरे के कारण अपने समय से देरी से चल रही हैं। 

कौन सी ट्रेनें लेट?

कोहरे के हालात ऐसे हो रहे हैं कि दिल्ली आने वाली ट्रेनों को अपने तय शेड्यूल से 5 घंटे तक की देरी का भी सामना करना पड़ रहा है। 'ट्रेन संख्या 15707 कटिहार-अमृतसर आम्रपाली एक्सप्रेस' 5 घंटे की देरी से चल रही है। 12427 रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस अपने तय शेड्यूल से 4.30 घंटे की देरी से चल रही है। बेंगलुरु-निजामुद्दीन राजधानी, हावड़ा-नई दिल्ली दुरंतो समेत कई अन्य ट्रेनें 4 घंटे की देरी से चल रही हैं। यहां देखें देरी से चल रही ट्रेनों की पूरी लिस्ट-:

Image Source : ANIट्रेनों पर कोहरे का असर।

एनसीआर के मौसम का हाल

मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए अपडेट को देखें तो दिल्ली समेत पूरे एनसीआर क्षेत्र में अभी सर्द मौसम बना ही रहेगा। आगे भी एनसीआर में घना कोहरा छाए रहने की उम्मीद जताई गई है। 23 जनवरी को राजधानी दिल्ली में अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है। 

 

आगे भी छाया रहेगा कोहरा

मौसम विभाग की ओर से अपडेट जारी कर के बताया गया है कि उत्तर भारत के राज्यों पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, चंडीगढ़ और मध्य प्रदेश में आने वाले पांच दिनों अति घना कोहरा छाए रहने की आशंका है। दिल्ली एनसीआर में भी यही हालात रहने वाले हैं। पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान के कुछ क्षेत्रों में आने वाले 48 घंटों तक प्रचंड ठंड का अनुमान है। 

ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने जारी किया राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का Video, बोले- जो हमने अयोध्या में देखा वो...

ये भी पढ़ें- झारखंड के CM हेमंत सोरेन फिर आया ED का समन, 7 घंटे पूछताछ के बाद दिखाए थे तेवर

Latest India News