A
Hindi News भारत राष्ट्रीय राहुल गांधी का मजाक उड़ाने वालों को अधीर रंजन चौधरी की नसीहत, बोले- वो ज्ञानी इंसान हैं

राहुल गांधी का मजाक उड़ाने वालों को अधीर रंजन चौधरी की नसीहत, बोले- वो ज्ञानी इंसान हैं

आप की अदालत कार्यक्रम में पहुंचे कांग्रेस पार्टी के नेता व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी ने रजत शर्मा के सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। इस दौरान अधीर रंजन ने राहुल गांधी का मजाक बनाने वालों को नसीहत भी दी।

Adhir Ranjan Chowdhury in Aap ki Adalat- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आप की अदालत में अधीर रंजन चौधरी

Aap ki Adalat: इंडिया टीवी के मशहूर शो 'आप की आदलत' में कांग्रेस पार्टी के नेता व लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी पहुंचे। इस दौरान उन्होंने इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के तीखे सवालों का जवाब दिया। इस दौरान अधीर रंजन चौधरी ने अलग-अलग मुद्दों पर पूछे गए सवालों का बेबाकी से जवाब दिया। रजत शर्मा के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि मणिपुर एक वैश्विक मुद्दा है। इसपर फ्रांस के संसद में तब बिल लाया गया जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बड़ा अवॉर्ड लेने के लिए फ्रांस गए हुए थे। इसपर संयुक्त राष्ट्र में भी चर्चा की गई।

मणिपुर का मामले का क्या है हल?

उन्होंने सुझाव देते हुए कहा कि सभी पार्टी के लोगों की मीटिंग बुलाई जानी चाहिए। सभी दलों भाजपा, कांग्रेस समेत सभी पार्टी के नेताओं को एकसाथ मणिपुर जाना चाहिए और यह कहना चाहिए कि हम सब मणिपुर के साथ है। इसी तरीके से मणिपुर के मामले को सुलझाया जा सकता है। उन्होंने एक अन्य सवाल के जवाब में कहा कि अगर सोनिया गांधी हां बोल देती तो वो साल 2004 में प्रधानमंत्री बन जातीं। राहुल गांधी अगर हां बोल देते तो वे प्रधानमंत्री बन जाते लेकिन कांग्रेस पार्टी ने मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाया। प्रियंका गांधी को लेकर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि प्रियंका गांधी पूरी तरह से राजनीति में उतर चुकी हैं। हिमाचल प्रदेश में उन्होंने तूफानी एंट्री की और हिमाचल प्रदेश में पार्टी को जीत दिलाई।

राहुल गांधी हैं ज्ञानी इंसानी

एक अन्य सवाल के जवाब में अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि राहुल गांधी को जिन लोगों ने पप्पू कहा उनलोगों को एक नसीहत है। राहुल गांधी और प्रधानमंत्री में एक फर्क है। प्रधानमंत्री तब विदेश जाते हैं तो उन्हें टेलीप्राम्प्टर की जरूरत पड़ती है जिसमें प्रधानमंत्री का भाषण लिखा होता है। राहुल गांधी जब विदेश जाते हैं तो वे बेबाकी से बिना टेलीप्राम्प्टर के बात करते हैं। उन्हें टेलीप्राम्प्टर जैसे बैशाखी की आवश्यकता नहीं है। राहुल गांधी को लेकर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी एक अच्छे, ईमानदार और ज्ञानी इंसान हैं। उनकी बहुत सारी बातों को तोड़-मरोड़ के पेश किया जाता है। फ्लाइंग किस पर उन्होंने कहा कि फ्लाइंग किस तो मोहब्बत की निशानी है। अगर आप दोष पकड़ेंगे तो हर जगह दोष ही मिलेंगे। 

Latest India News