A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Hyundai के बाद KFC ने भी किया कश्मीर पर पोस्ट, भारत में भड़के लोग तो कंपनी ने मांगी माफी

Hyundai के बाद KFC ने भी किया कश्मीर पर पोस्ट, भारत में भड़के लोग तो कंपनी ने मांगी माफी

Hyundai के बाद अब KFC भी अपने एक ट्वीट को लेकर चर्चा में है। ये ट्वीट पुराना है, लेकिन इससे जुड़े विवाद को देखते हुए कंपनी ने तुरंत भारतीयों से माफी मांग ली है।

KFC Controversy- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO KFC Controversy

Highlights

  • Hyundai के बाद अब KFC भी अपने ट्वीट को लेकर विवादों में घिर गया है
  • #BoycottKFC ट्रेंड होने के बाद कंपनी ने ट्विटर पर तुरंत माफी मांग ली है
  • Hyundai ने भी विवाद बढ़ने के बाद अपनी सफाई पेश की थी

Hyundai का एक ट्वीट इन दिनों चर्चा में बना हुआ है। दरअसल कंपनी के पाकिस्तान ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया गया था, जिसकी भारत में काफी आलोचना हो रही थी। कंपनी को सोशल मीडिया पर लोग टैग करके अपना गुस्सा ज़ाहिर कर रहे थे। ट्विटर पर #BoycotHyundai ट्रेंड करने लगा था। 

दरअसल हुंडई पाकिस्तान के ट्विटर हैंडल में Hyundai ने लिखा था कि चलिए याद करें कश्मीरी भाइयों के बलिदान को और उनका समर्थन करें ताकि वह आजादी के लिए संघर्ष करते रहें। इस पोस्ट में इसके साथ #HyundaiPakistan और #KashmirSolidarityDay हैशटैग भी डाला गया था।

Hyundai के बाद अब KFC भी अपने एक ट्वीट को लेकर चर्चा में है। ये ट्वीट पुराना है, लेकिन इससे जुड़े विवाद को देखते हुए कंपनी ने तुरंत भारतीयों से माफी मांग ली है। केएफसी की जिस पोस्ट को लेकर इतना बवाल हो रहा है, वह दरअसल पाकिस्तान में कश्मीर सॉलिडेरिटी डे (कश्मीर एकता दिवस) पर डाला गया था। पोस्ट में लिखा था कि इस कश्मीर सॉलिडेरिटी डे पर हम उनके आजादी के अधिकार को लेकर साथ खड़े हैं।

हालांकि ये ट्वीट पिछले साल किया गया था। ट्विटर पर लोग कंपनी के इस ट्वीट का जमकर विरोध कर रहे थे। यहां तक कि लोग इन कंपनियों पर देश के पैसे से विदेशी उग्रवादियों की मदद तक करने का आरोप लगा रहे थे। विवाद बढ़ने के बाद KFC ने एक ट्वीट कर माफी मांगी। 

कंपनी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से लिखा, 'देश के बाहर कुछ सोशल मीडिया चैनलों पर डाले गए एक पोस्ट के लिए हम माफी चाहते हैं। हम भारत का सम्मान करते हैं और भारतीयों की सेवा करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।'

Latest India News