A
Hindi News भारत राष्ट्रीय 'ED को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी मनाने वाले भ्रमित', अमित शाह ने विपक्ष पर किया पलटवार

'ED को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी मनाने वाले भ्रमित', अमित शाह ने विपक्ष पर किया पलटवार

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ईडी निदेशक के कार्यकाल को लेकर आए सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर विपक्ष के बयानों पर पलटवार किया और कहा कि ED को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी मनाने वाले भ्रमित हैं।

अमित शाह, गृह मंत्री- India TV Hindi Image Source : फाइल अमित शाह, गृह मंत्री

नई दिल्ली:  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के निदेशक के कार्यकाल को सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर खुशी मना रहे विपक्ष पर पलटवार करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि ये लोग भ्रमित हैं इसलिए खुशी मना रहे हैं। गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर ये बात कही।

अमित शाह ने यह ट्वीट कांग्रेस के बयानों के बाद किया। दरअसल, कांग्रेस ने ईडी प्रमुख संजय मिश्रा के तीसरे सेवा विस्तार पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा अवैध करार दिए जाने के बाद कहा था कि यह सरकार के मुंह पर तमाचा है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आरोप लगाया कि सरकार का यही मकसद था कि गैर-कानूनी तरीके से मौजूदा ईडी निदेशक को सेवा विस्तार दिया जाए। आज सुप्रीम कोर्ट ने ईडी निदेशक संजय कुमार मिश्रा के तीसरे सेवा विस्तार को मंगलवार को अवैध करार दिया तथा उनका विस्तारित कार्यकाल घटाकर 31 जुलाई तक कर दिया।

ईडी की शक्तियां वही रहेंगी-अमित शाह

 अमित शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा-'भ्रष्टाचारियों और गलत काम करनेवालों पर कार्रवाई करने के लिए ईडी की शक्तियां वही रहेंगी। सीवीसी अधिनियम में संशोधन, जो संसद द्वारा विधिवत पारित किया गया था, को बरकरार रखा गया है।'

उन्होंने आगे लिखा-ईडी ऐसी संस्था है जो किसी एक व्यक्ति ऊपर है और इसका फोकस अपने खास उद्देश्य पर है। जैसे विदेशी मुद्रा कानूनों और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे कानूनों के उल्लंघन की जांच करना। 

केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा- ईडी निदेशक कौन है.. यह अहम नहीं है। ऐसा इसलिए क्योंकि जो कोई भी इस भूमिका को निभाएगा वह विकास विरोधी मानसिकता रखने वाले लोगों के भ्रष्टाचार पर ध्यान देगा।

Latest India News