A
Hindi News भारत राष्ट्रीय अनंतनाग में चौथे दिन भी एनकाउंटर जारी, आतंकियों पर रॉकेट लॉन्चर से हो रहा हमला, जल्द खत्म होगा ऑपरेशन

अनंतनाग में चौथे दिन भी एनकाउंटर जारी, आतंकियों पर रॉकेट लॉन्चर से हो रहा हमला, जल्द खत्म होगा ऑपरेशन

जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में एनकाउंटर का आज चौथा दिन है। कोकरनाग की पहाड़ियों पर छिपे आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है और अब रॉकेट लॉन्चर से हमला किया जा रहा है। जानकारी के मुताबिक जल्द ही इस ऑपरेशन को खत्म कर दिया जाएगा।

Anantnag Encounter continues for the fourth day in Anantnag terrorists are being attacked with rocke- India TV Hindi Image Source : PTI अनंतनाग में एनकाउंटर का चौथा दिन

Anantnag Encounter: जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले में आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस का एक्शन अब भी जारी है। यहां के कोकरनाग में आतंकियों से मुठभेड़ का आज चौथा दिन है। बुधवार को शुरू हुए इस एनकाउंटर में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के जवान शहीद हो गए थे। जानकारी के मुताबिक आतंकी कोकरनाग जंगलों के पहाड़ियों में छिपे हुए हैं। इन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है। चार दिन से चल रहे इस ऑपरेशन को जल्द ही खत्म करने के इरादे से अब सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों पर रॉकेट लॉन्चर से हमले किए जा रहे हैं। वहीं पहाड़ी पर छिपे आतंकियों पर ड्रोन से भी बमबारी की जा रही है। बात दें कि राकेट लॉन्चर से बमबारी का वीडियो भी सामने आया है। वहीं दूसरी तरफ बारामूला में सेना और पुलिस की संयुक्त टीम तथा आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ में 2 आतंकियों को मार गिराया गया है।

अनंतनाग में आज भी एनकाउंटर जारी

जम्मू कश्मीर पुलिस के एडीजीपी ने इस बाबत जानकारी देते हुए एक्स पर लिखा, 'स्पेसिफिक इनपुट के आधार पर यह ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 2-3 आतंकवादी घिरे हुए हैं, जिन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।' बता दें कि बुधवार के दिन सर्च ऑपरेशन करने गए सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसमें सेना के 2 जवान और जम्मू कश्मीर पुलिस के एक जवान शहीद हो गए थे। इनमें  19 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग आफिसर कर्नल मनप्रीत सिंह, मेजर आशीष धानोक और डीएसपी हुमायूं मुजम्मिल भट्ट शामिल थे। हालांकि इस एनकाउंटर में घायल एक जवान की इलाज के दौरान शुक्रवार को मौत हो गई।

जल्द खत्म हो जाएगा ऑपरेशन

जानकारी के मुताबिक जल्द ही यह ऑपरेशन खत्म हो जाएगा, क्योंकि आतंकियों को पास गोला बारूद अब खत्म हो गए हैं और केवल ऊंची जगह पर छिपे होने के कारण आतंकी सुरक्षाबलों से अबतक बच रहे हैं। बता दें कि जिस स्थान पर एनकाउंटर हो रहा है, उसे चारों तरफ से घेर लिया गया और वहां आने-जाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। बता दें कि तीनों शहीद जवानों का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया। बीते कल मेजर और कर्नल के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव भिजवाया गया, जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया। वहीं गुरुवार के दिन हुमायूं भट्ट का अंतिम संस्कार बडगाम जिले में किया गया था। 

Latest India News