A
Hindi News भारत राष्ट्रीय J&K: किश्तवाड़ में सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट हुए घायल

J&K: किश्तवाड़ में सेना का ध्रुव हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट हुए घायल

जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हेलीकॉप्टर में तीन लोग सवार थे। इस घटना में 2 लोगों के घायल होने की जानकारी सामने आ रही है।

Army chopper crashes in Jammu and Kashmir Kishtwar District 2 injured- India TV Hindi Image Source : ANI सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त

जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में भारतीय सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हेलीकॉप्टर में तीन लोग सवार थे जिनमें से दो लोगों के घायल होने की सूचना मिल रही है। अबतक मिल रही जानकारी के मुताबिक सेना का ALH ध्रुव हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है। इस हादसे में पायलटों को चोटें आई हैं लेकिन वे सुरक्षित बताए जा रहे हैं। सेना के अधिकारियों ने इस बाबत पुष्टि की है। बता दें कि किश्तवाड़ के मारवाह इलाके में यह हादसा हुआ है। एक पुलिस अधिकारी के मुताबिक हेलीकॉप्टर क्रैश से संबंधित प्रारंभिक जानकारी का पता चला है लेकिन अभी अधिक जानकारी का इंतजार है।

पहले भी घट चुकी हैं ऐसी घटनाएं

जम्मू कश्मीर में हुई हेलीकॉप्टर क्रैश की यह कोई पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी कई बार क्रैश हो चुके हैं जिसमें हमारे जवानों की जान चली जाती है। मार्च महीने की शुरुआत में ही अरुणाचल प्रदेश में मंडला पहाड़ी के पास भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ था। इस घटना में दो पायलटों की मौत हो गई थी। दुर्घटना के बाद भारतीय सेना, सशस्त्र बल और पुलिस द्वारा तलाशी अभियान चलाया गया था। कई बार हुए हेलीकॉप्टर क्रैश के कारण ये सवाल भी उठते हैं कि आखिर क्या तकनीकी खामियां होती हैं जिस कारण बार बार हेलीकॉप्टर क्रैश जैसी घटनाएं देखने को मिलती हैं। 

Latest India News