A
Hindi News भारत राष्ट्रीय LIVE: अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज में दाखिल हुआ पुलिस का काफिला, कुछ देर में नैनी जेल पहुंचेगा

LIVE: अतीक अहमद को लेकर प्रयागराज में दाखिल हुआ पुलिस का काफिला, कुछ देर में नैनी जेल पहुंचेगा

माफिया अतीक अहमद का साबरमती से प्रयागराज की नैनी जेल का सफर जारी है। यूपी एसटीएफ का काफिला प्रयागराज की सीमा में दाखिल हो चुका है और कुछ देर बाद वह जेल पहुंच जाएगा।

साबरमती से प्रयागराज आ रहा अतीक अहमद- India TV Hindi Image Source : ANI साबरमती से प्रयागराज आ रहा अतीक अहमद

अतीक अहमद को कड़ी सुरक्षा के बीच अहमदाबाद के साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। कभी दहशत का दूसरा नाम समझा जाने वाला अतीक बुरी तरह से डरा हुआ है। जब-जब अतीक की गाड़ी रुक रही है, तब-तब उसके दिल की धड़कने बढ़ जा रही है। अतीक का काफिला प्रयागराज की सीमा में पहुंच चुका है। कुछ देर बाद वह नैनी जेल पहुंच जायेगा। इससे पहले झांसी के पुलिस लाइन पर अतीक को करीब दो घंटे के लिए रोका गया था। काफिला पुलिस लाइन में वाशरूम में जाने के लिए रोका गया था। इसके बाद यूपी एसटीएफ की टीम अतीक को लेकर झांसी से प्रयागराज के लिए निकल गई थी। बता दें कि झांसी से अतीक की सिक्योरिटी बढ़ाई गई। अतीक के काफिले में पुलिस की नई गाड़ियां शामिल हुई हैं।

काफिले के साथ चल रहे अतीक की बहन और वकील
वहीं इस बीच अतीक की बहन ने कहा है कि उसके भाई का रास्ते में एनकाउंटर हो सकता है। अतीक अहमद की बहन और उसके वकील गुजरात से काफिले के साथ-साथ आ रहे हैं। अतीक की बहन का कहना है कि उसे अदालत का हर फैसला मंज़ूर है, लेकिन डर रास्ते में एनकाउंटर का है। 

अतीक बोला- काहे का डर
माफिया अतीक प्रयागराज के रास्ते में है। सुबह 7 बजे यूपी पुलिस का काफिला एमपी के शिवपुरी पहुंचा था, जहां अतीक से जब मीडियाकर्मियों ने पूछा कि क्या डर लग रहा है तो अतीक ने जवाब दिया, "नहीं.. काहें का डर.." जबकि अतीक के चेहरे पर साफ तौर दहशत देखी जा सकती है। 

  • मध्यप्रदेश पुलिस की 2 गाड़ियां अतीक अहमद के काफिले के साथ हैं। ये गाड़ियां मध्यप्रदेश बॉर्डर से ही साथ आ गयीं है।
  • इस बीच डीआईजी प्रयागराज की नैनी जेल का मुआयना करने पहुंचे हैं। हालांकि डीआईजी जेल एके सिंह ने मीडिया के सवालों का कोई जवाव नहीं दिया। 

नैनी जेल में आज होगा अतीक अहमद का पूरा कुनबा
प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में आज माफिया अतीक अहमद, उसका बेटा अली अहमद और अतीक का भाई खालिद अज़ीम उर्फ अशरफ होंगे। अतीक के कुनबे के लिए जेल में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। बता दें कि प्रयागराज की नैनी सेंट्रल जेल में साल 1996 में अतीक अपने पिता हाजी फिरोज़ के साथ बंद था। आज उसी जेल में अतीक का बेटा अली अहमद अतीक के साथ रात गुजारेगा। 

अतीक के काफिले की वैन से टकराई गाय
अतीक और उसके भाई अशरफ को उमेश पाल किडनैपिंग केस के सिलसिले में प्रयागराज लाया जा रहा है। जब मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से अतीक का काफिले गुजर रहा था इस दौरान पुलिस वैन से एक गाय टकराकर दूर छिटक कर गिर गई। गाय के टकराने के बाद ड्राइवर ने वैन को रोका भी। बताया जा रहा है कि वैन से टकराने के बाद गाय की मौके पर ही मौत हो गई।

1300 किलोमीटर लंबा है रूट
प्रयागराज लाने के दौरान अतीक अहमद STF की वैन में करीब 1300 किलोमीटर का रास्ता तय करेगा। ये सफर 22 से 24 घंटे का है। अहमदाबाद से उदयपुर, कोटा, शिवपुरी, झांसी होते हुए अतीक को प्रयागराज लाया जा रहा है। अतीक को प्रयागराज के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में 28 मार्च को पेश किया जाएगा। 2019 से लेकर 26 मार्च, 2023 के बीच अतीक साबरमती जेल की हाई सिक्योरिटी जेल की हाई सिक्योरिटी आईसोलेटेड बैरक में बंद रहा। 

हाईटेक हथियारों से लैस STF की टीम
अतीक को ला रही टीम की अगुवाई डीसीपी अभिषेक भारती कर रहे हैं। टीम में हाईटेक हथियारों से लैस 45 पुलिस के जवान शामिल हैं। साथ ही डीएसपी और इंस्पेक्टर लेवल के अधिकारी भी शामिल हैं। इस काफिले में पुलिस के 5 अधिकारियों के अलावा किसी का पास मोबाइल नहीं है।

 

Latest India News