A
Hindi News भारत राष्ट्रीय योग दिवस से पहले आयुष मंत्रालय की अनूठी पहल, लाल किले पर शुरू हुआ विशेष कार्यक्रम

योग दिवस से पहले आयुष मंत्रालय की अनूठी पहल, लाल किले पर शुरू हुआ विशेष कार्यक्रम

लाल किले पर हो रहे कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर चीफ गेस्ट के तौर पर शामिल हुए। इस कार्यक्रम में योग गुरु, स्पोर्ट्स सेलिब्रिटी, विभिन्न देशों के राजदूत भी मौजूद हैं।

Yoga Day special program at Red Fort - India TV Hindi Image Source : ANI Yoga Day special program at Red Fort 

Highlights

  • लोकसभा स्पीकर भी चीफ गेस्ट के रूप में शामिल हुए
  • इंडिया टीवी के चेयरमैन रजत शर्मा भी आमंत्रित

नई दिल्ली : देश और दुनियाभर में हर साल योग दिवस बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। लेकिन इस साल का योग दिवस आयुष मंत्रालय बिल्कुल अलग तरीके से मनाने की तैयारी कर रहा है। योग दिवस से 100 दिन पहले देश के 100 अलग-अलग जगहों पर योग प्रमोट करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्यक्रम 13 मार्च 2022 से शुरू हो गए थे।

7 अप्रैल को वर्ल्ड हेल्थ डे पर भी योग को जन-जन तक पहुंचाने के लिए आयुष मंत्रालय दिल्ली के लाल किले पर एक कार्यक्रम करने की तैयारी की और अब इसका आगाज़ हो चुका है। इस विशेष कार्यक्रम में इंडिया टीवी के चेयरमैन और एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा को भी आमंत्रित किया गया है।

लाल किले पर हो रहे कार्यक्रम में लोकसभा स्पीकर चीफ गेस्ट के तौर पर मौजूद हैं। इसमें योग गुरु, स्पोर्ट्स सेलिब्रिटी, विभिन्न देशों के राजदूत भी शामिल हैं। दरअसल इस कार्यक्रम के द्वारा आयुष मंत्रालय योग को भारत के बाहर अन्य देशों में प्रमोट करना चाहता है। योग भारत की संस्कृति का अहम हिस्सा रहा है। अब पूरी दुनिया इसे फॉलो भी कर रही है।

Latest India News