A
Hindi News भारत राष्ट्रीय स्वामी रामदेव ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग की

स्वामी रामदेव ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग की

योग गुरु स्वामी रामदेव ने तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले दिवंगत सीडीएस विपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग की है।

स्वामी रामदेव ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग की - India TV Hindi Image Source : INDIA TV स्वामी रामदेव ने दिवंगत जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग की 

Highlights

  • दिवंगत सीडीएस विपिन रावत को भारत रत्न देने की कई लोगों ने की मांग
  • 8 दिसंबर को तमिलनाडु के कुन्नूर में वायुसेना के एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में हुई जनरल रावत समेत 13 लोगों की मौत
  • उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी जनरल बिपिन रावत को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की मांग की है

नई दिल्ली: योग गुरु स्वामी रामदेव ने तमिलनाडु के कुन्नूर में हेलिकॉप्टर हादसे में जान गंवाने वाले दिवंगत सीडीएस विपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग की है। साथ ही उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भी देश के वीर सपूत जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) को भारत रत्न से सम्मानित किए जाने की मांग की है। हरीश रावत ने ये मांग इंटरनेट मीडिया पर लिखी अपनी एक पोस्ट के जरिए उठाई।

केदारनाथ के वरिष्ठ तीर्थ पुरोहित श्रीनिवास पोस्ती ने भारत सरकार से देश के पहले सीडीएस स्व.बिपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग की है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के छात्रों ने देश के प्रथम रक्षा प्रमुख सीडीएस जरनल बिपिन रावत को भारत रत्न देने की मांग उठाई है। छात्र नेता विनीत चपराना ने राष्ट्रपति को पत्र लिखकर की मांग की है कि सीडीएस जरनल बिपिन रावत को भारत रत्न सम्मान दिया जाए। 

बता दें कि, बीते बुधवार (8 दिसंबर, 2021) को तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी समेत 13 लोगों की मौत की मौत हो गई थी। सीडीएस बिपिन रावत उत्तराखंड के रहने वाले थे।

Latest India News