A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पर लगा NSA

पंजाब सरकार की बड़ी कार्रवाई, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पर लगा NSA

अमृतपाल के मामले को लेकर आज पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई हुई। इस दौरान सरकार की तरफ से बताया गया कि अमृतपाल पर NSA के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

Punjab, Amritpal Singh- India TV Hindi Image Source : FILE अमृतपाल सिंह

चंडीगढ़: पंजाब में पिछले 2-3 दिनों से अमृतपाल सिंह के ऊपर बड़ी कार्रवाई हो रही है। उसे समर्थक और साथ काम करने वाले गिरफ्तार किये जा रहे हैं। कई लोग थाने आकर खुद ही सरेंडर कर रहे हैं, लेकिन भगोड़ा घोषित किया जा चुका अमृतपाल अभी भी पुलिस की पहुंच से बाहर है। वह अभी भी फरार है। वहीं इसी बीच पंजाब सरकार ने आज हाईकोर्ट में बताया कि अमृतपाल सिंह के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है। 

हाईकोर्ट में पंजाब सरकार को लगी फटकार 

पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान न्यायालय ने पंजाब सरकार को कड़ी फटकार भी लगाई। कोर्ट ने कहा कि पंजाब पुलिस के 80 हजार जवान क्या कर रहे हैं? अबतक अमृतपाल सिंह फरार है। ये पंजाब पुलिस की खुफिया नाकामी है। खुफिया तंत्र पूरी तरह से फेल है। बता दें कि पंजाब पुलिस ने 18 मार्च को अमृतपाल सिंह और उसके संगठन वारिस पंजाब दे के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। पुलिस ने कई किलोमीटर तक पीछा किया था, हालांकि वह भागने में सफल रहा, जिसके बाद वह अभी तक फरार है।

'पंजाब की शांति से कोई समझौता नहीं'

इससे पहले भगवंत मान ने एक बयान में कहा था, 'पंजाब में शांति, सौहार्द में खलल डालने की कोशिश करने वाले किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। पंजाब की शांति एवं सौहार्द और देश की प्रगति हमारी प्राथमिकता है। हम देश के खिलाफ काम करने वाली किसी भी ताकत को नहीं बख्शेंगे। अमृतपाल देश विरोधी ताकतों के हाथ में खेल रहा था और उन्हीं के कहने पर उसने देश विरोधी बयान दिए।'

Latest India News