A
Hindi News भारत राष्ट्रीय आपकी अदालत : "अमिताभ बच्चन से धोनी की पहली मुलाक़ात कराने का श्रेय मुझे जाता है ", मनोज तिवारी ने रजत शर्मा को बताया

आपकी अदालत : "अमिताभ बच्चन से धोनी की पहली मुलाक़ात कराने का श्रेय मुझे जाता है ", मनोज तिवारी ने रजत शर्मा को बताया

भोजपुरी गायक और अभिनेता मनोज तिवारी ने इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम आपकी अदालत में रजत शर्मा को बताया कि उन्होंने ही अमिताभ बच्चन से महेंद्र सिंह धोनी की पहली बार मुलाकात कराई थी।

manoj tiwari in aap ki adalat- India TV Hindi आप की अदालत में मनोज तिवारी

नई दिल्ली, 9 जुलाई - भोजपुरी अभिनेता और गायक और भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने कहा है कि फिल्म इंडस्ट्री के महानायक अमिताभ बच्चन से भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पहली बार मिलाने का श्रेय उन्हें जाता है।

'आप की अदालत' शो में  रजत शर्मा के सवालों का जवाब देते हुए मनोज तिवारी ने बाताया, -"ये क्रेडिट मुझको जाता  है। मैं बिहार के कैमूर जिले के एक गांव का रहने वाला हूं। मैं महेंद्र सिंह धोनी को रणजी ट्रॉफी के दिनों से जानता था। हम लोग एक ही कमरे में दिल्ली में सोते थे, कभी मैं बेड पर, तो वो कभी नीचे फर्श पर सोते थे और एक वो दिन आया जब धोनी दुनिया के नम्बर वन खिलाडी बन गये। मुम्बई में गोरेगांव स्टूडियो के सैट पर सुबह अमिताभ बच्चन बैठे सुबह का अखबार पढ रहे थे। बोले - 'मनोज भाई, धोनी नम्बर वन हो गया।' मैने कहा - 'धोनी अभी यहीं गोरेगांव में शूटिंग कर रहे है, बुलाऊं क्या?' . मेरा इतना तो अधिकार धोनी पर बनता था और ये कहानी दोनों के बड़प्पन की है। अमिताभ बच्चन बोले,' चलते हैं हम लोग मिलने,' मैंने अरुण को फोन किया, कहा, हम आ रहे हैं, तो धोनी का कहना था कि हम ही मिलने खुद आ रहे हैं। जब तक ये बात कर रहे थे, धोनी सेट पर आ गये और अमिताभ बच्चन के सामने खड़े हो गये. तो, धोनी ऐसे धोनी नहीं बनते हैं, भैया.. "

"दूसरा किस्सा, 2007 में धोनी वर्ल्ड कप टी-20 जीत कर आये। वो टीम के साथ मुम्बई में जुलूस में निकले। मैं  दूर से अपने घर से उन्हें देख रहा था। हमने सोचा, वर्ल्ड कप जीता है, अब तो नहीं होगी मुलाकात। पूरी बस के साथ घूमने के बाद रात को 11 बजकर 44 मिनट पर धोनी फिर उसी घर में हमारे यहां रुके थे, जहां वो हमेशा रुकते थे। इंसान ऐसे कोई बड़ा नहीं होता। अमिताभ बच्चन और धोनी, ये दोनों इसी कारण बड़े बने हैं। "

मनोज तिवारी ने "गंगा" फिल्म का वो किस्सा सुनाया जब अमिताभ बच्चन ने उन्हें फोन करके अनुरोध किया कि वो शूटिंग के लिए दो दिन का समय दें। रजत शर्मा के ये कहने पर कि उस फिल्म में रवि किशन काम कर चुके थे और उन्हें अचानक शामिल कर लिया गया, मनोज तिवारी का उत्तर था - "उसमें मेरी क्या गलती थी?  फिल्म को और बेहतर बनाने के लिए अगर मेरे पास आते हैं, तो उसमें कलाकार की क्या गलती है?"  . 

मनोज तिवारी ने कहा -  "अमिताभ बच्चन ने जिस दिन मुझे फोन किया, वो मेरी लाइफ का बहुत बड़ा दिन था। अमिताभ बच्चन जी मुझसे कहते हैं कि 'मनोज, दो दिन का समय दे दो भैया।' दीपक सावन्त, अमिताभ बच्चन के मेकअप आर्टिस्ट, वो फिल्म बना रहे थे। मैं सोचने लगा, अमिताभ बच्चन ने मुझे क्यों फोन किया .. मैने सोचा, 10 साल पहले मैं अमिताभ बच्चन से मिला हूं सपने में। जब पहले दिन सेट पर उनसे मिला, तो मैं उन्हें आधे घंटे तक देखता रह गया।  तब पता चला मुझे अमिताभ बच्चन का बडप्पन। वो अपने लिये नहीं बोल रहे थे। उस समय भोजपुरी इंडस्ट्री में डेढ करोड़ रुपये में फिल्म बन जाती थी और 7-8 करोड रुपये टेबुल पर मिल जाया करता था... अगर मनोज 2 दिन दे देगा तो 4-5 करोड़ और बच जाएगा। उनके लिए अमिताभ बच्चन जी ने बिना पैसे लिये 2-4 दिन का समय दिया। उसी में मनोज तिवारी, रवि किशन का भाग्य खुल गया।" 

'आप की अदालत' का ये शो आज रात 10 बजे India TV पर पुन: प्रसारित किया जाएगा। 

ज्यादा जानकारी के लिए सम्पर्क करें - इंडिया टीवी रेस्पॉन्स 93505 93505 पर

 

Latest India News