A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कर्नाटक के हासन में मिक्सर ग्राइंडर में ब्लास्ट, कूरियर कंपनी का एक कर्मचारी घायल

कर्नाटक के हासन में मिक्सर ग्राइंडर में ब्लास्ट, कूरियर कंपनी का एक कर्मचारी घायल

घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी है कि प्लग लगाने पर मिक्सी में विस्फोट हुआ या बिना प्लग लगाये अपने आप ही पार्सल में धमाका हुआ।

Mixer Grinder Blast, Mixer Blast, Cooker Blast, Mixer Grinder Blast Hassan, Mixer Blast Hassan- India TV Hindi Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL फोरेंसिक टीम ब्लास्ट के कारणों का पता लगा रही है।

हासन: कर्नाटक के हासन में एक कूरियर ऑफिस में पार्सल के तौर पर भेजे गए एक मिक्सर ग्राइंडर में ब्लास्ट होने से हड़कंप मच गया। मंगलवार को घटना के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि हादसे में एक शख्स घायल हुआ है। पुलिस ने बताया कि यह घटना हासन के केआर पुरम में DTDC कूरियर ऑफिस में सोमवार रात हुई। उसने बताया कि घायल शख्स की पहचान शशि के रूप में हुई है जो इस दफ्तर में काम करता है। शशि का अस्पताल में इलाज चल रहा है और वह खतरे से बाहर है और होश में है।

‘मिक्सी के ब्लेड से घायल हुआ शख्स’
हासन के पुलिस अधीक्षक हरिराम शंकर ने कहा, ‘बताया जा रहा है कि कूरियर के तौर पर एक मिक्सर ग्राइंडर आया था। अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पायी है कि प्लग लगाने पर मिक्सी में विस्फोट हुआ या बिना प्लग लगाये अपने आप ही पार्सल में धमाका हुआ।’ पुलिस के मुताबिक, शशि के हाथ और कुछ अन्य अंगों में जख्म है और उसका इलाज चल रहा है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विस्फोट के बाद मिक्सी के ब्लेड से शशि को जख्म पहुंचा तथा दुकान के शीशे को भी नुकसान पहुंचा।

‘पार्सल भेजने वाले के बारे में कुछ पता नहीं’
एसपी ने कहा, ‘मैसुरू की फोरेंसिक साइंस लैब की टीम विस्फोट के कारणों का पता लगाएगी। वह यह भी पता लगाएगी कि विस्फोट कैसा था और कैसे हुआ। अभी इसकी पुष्टि नहीं हो पायी है कि पार्सल कहां से आया था।’ पुलिस ने कहा कि इस घटना के संबंध में बयान दर्ज किये जा रहे हैं तथा विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि अब तक कुछ भी संदिग्ध सामने नहीं आया है लेकिन जांच जारी है।

मंगलुरु में हुई थी कूकर ब्लास्ट की घटना
बता दें कि यह घटना कई सारी आशंकाओं को भी जन्म देती है क्योंकि यह ब्लास्ट मंगलुरु में कूकर में हुए ब्लास्ट की घटना के कुछ दिन बाद ही हुआ है। मंगलुरु में हुए कूकर ब्लास्ट को पुलिस ने आतंकी कृत्य बताया था और इसके लिए शिवमोगा के 24 वर्षीय मोहम्मद शरीक को जिम्मेदार ठहराया था। मंगलुरु ब्लास्ट केस की जांच राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA) कर रहा है।

Latest India News