A
Hindi News भारत राष्ट्रीय पंजाब में बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया, 4 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ लेकर जा रहा था

पंजाब में बीएसएफ ने पाकिस्तानी ड्रोन मार गिराया, 4 किलोग्राम प्रतिबंधित पदार्थ लेकर जा रहा था

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सोमवार को चार किलोग्राम संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ लेकर जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया।

Drone- India TV Hindi Image Source : ANI Drone

नई दिल्ली। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पंजाब के फिरोजपुर सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सोमवार को चार किलोग्राम संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ लेकर जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया। बीएसएफ के एक प्रवक्ता ने बताया कि जवानों ने ड्रोन के उड़ते समय उससे निकलने वाली आवाज सुनी जिसके बाद तड़के करीब तीन बजे ड्रोन का पता लगाया। उन्होंने ड्रोन को मार गिराने के लिए ‘‘पैरा बमों’’ का इस्तेमाल किया।

उन्होंने बताया कि ड्रोन से हरे रंग का एक छोटा-सा बैग जुड़ा हुआ था और उसमें पीली पन्नी से बंधे चार पैकेट और काली पन्नी से बंधा एक छोटा-सा पैकेट था। संदिग्ध प्रतिबंधित पदार्थ का वजन पैकिंग के साथ करीब 4.17 किलोग्राम था और काली पन्नी में बंधे पैकेट का वजन करीब 250 ग्राम था। ड्रोन का मॉडल डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीएक्स था। 

इससे पहले शनिवार को बीएसएफ ने जम्मू में संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन दिखाई देने पर उस पर गोलीबारी की थी। बीएसफ के जवानों ने उड़ने वाली संदिग्ध वस्तु पर उस समय गोलीबारी की जब वह अरनिया के नागरिक इलाके में सुबह करीब चार बजकर 10 मिनट पर दाखिल हुआ। अरनिया के इलाके में बीएसएफ के जवानों ने सुबह 4:10 बजे एक संदिग्ध ड्रोन की आवाज सुनी। इसके बाद सैनिकों ने आवाज की दिशा में गोलियां चलाई।

पुलिस की मदद से इलाके की घेराबंदी की गई और तलाश अभियान चलाया गया। अधिकारियों ने कहा कि बीएसएफ के जवानों ने ड्रोन देखने के 10 मिनट के भीतर करीब 18 गोलियां चलाईं।

Latest India News