A
Hindi News भारत राष्ट्रीय जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा मुठभेड़ में शहीद सेना के जवान को लोगों ने दी श्रद्धांजलि, कैंडिल मार्च निकाला

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा मुठभेड़ में शहीद सेना के जवान को लोगों ने दी श्रद्धांजलि, कैंडिल मार्च निकाला

दरअसल 28 फरवरी को सुरक्षा बलों ने हथियारों से लैस दो आतंकवादियों के मस्जिद में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद पुलवामा के पदगामपुर इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था।

आवंतीपोरा में शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि- India TV Hindi Image Source : इंडिया टीवी आवंतीपोरा में शहीद जवान को दी गई श्रद्धांजलि

श्रीनगर:  जम्मू-कश्मीर के आवंतीपोरा में मुठभेड़ के दौरान आतंकियों को मार गिराने और मस्जिद को किसी भी तरह के नुकसान से बचाने की कोशिश में शहीद भारतीय सेना के जवान को आज लोगों ने श्रद्धांजलि दी और कैंडिल मार्च निकाला। इस दौरान लोग हाथों में शहीद जवान पवन कुमार की तस्वीर लिए हुए थे और शहीद पवन कुमार अमर रहे के नारे लगा रहे थे। 

जाने दे दी, मस्जिद को नुकसान नहीं होने दिया

दरअसल, 28 फरवरी को सुरक्षा बलों ने हथियारों से लैस दो आतंकवादियों के मस्जिद में छिपे होने की जानकारी मिलने के बाद पुलवामा के पदगामपुर इलाके की घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया था। दो स्थानीय आतंकवादियों के एक मस्जिद में छिपे होने के कारण सुरक्षा बलों ने अत्यधिक संयम बरता और यह कोशिश की कि मस्जिद को कोई नुकसान नहीं पहुंचे। इस मुठभेड़ के दौरान 55 राष्ट्रीय राइफल्स के एक जवान पवन कुमार शहीद हो गए।

एनकाउंटर में दोनों आतंकवादी ढेर

मारे गए एक आतंकवादी की पहचान आकिब मुश्ताक के तौर पर हुई है, जो मस्जिद परिसर में मारा गया। दूसरे आतंकवादी की पहचान पुलवामा के पास तराल के निवासी एजाज अहमद भट के तौर पर हुई जो खिड़की से कूदकर मस्जिद के पास एक मकान में छिप गया था। उसे भी सुरक्षाकर्मियों ने मार गिराया। एनकाउंटर में मारे गए आतंकवादी बैंक के सुरक्षा कर्मी संजय शर्मा की हत्या में शामिल थे।  

Latest India News