A
Hindi News भारत राष्ट्रीय श्री बदरीनाथ धाम पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ , माणा बॉर्डर पहुंच जवानों का बढ़ाया हौसला

श्री बदरीनाथ धाम पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ , माणा बॉर्डर पहुंच जवानों का बढ़ाया हौसला

सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड दौरे पर गए हुए हैं। इस दौरान उन्होंने आज श्री बदरीनाथ धाम में भगवान के दर्शन किए और पूजा अर्चना की। इसके बाद सीएम माणा बॉर्डर पहुंचे और सेना के जवानों का हौसला बढ़ाया।

yogi adityanath visited badrinath dham- India TV Hindi Image Source : INDIA TV श्री बदरीनाथ धाम पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड की यात्रा पर पहुंचे हैं। उन्होंने यहां श्री बदरीनाथ थाम के दर्शन किए और पूजा अर्चना की और शयन आरती में शामिल हुए। इसके बाद सीमा पर तैनात जवानों का हौसला बढ़ाने हेतु तिब्बत से लगी माणा बॉर्डर पहुंचे। श्री बदरीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति (बीकेटीसी) अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया था कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार शाम भगवान बदरीविशाल की शयन आरती में शामिल होंगे। बता दें कि खराब मौसम के कारण सीएम योगी आज केदारनाथ धाम नहीं पहुच सके। हालांकि श्री बदरीनाथ पहुंचकर उन्होंने भगवान के दर्शन किए और फिर बीआरओ गेस्ट हाउस में विश्राम करने चले गए। 

सीएम योगी ने श्री बदरीनाथ के किए दर्शन

इसके कुछ ही देर बाद वे माणा बॉर्डर के लिए रवाना हो गया। यहां उन्होंने भारतीय जवानों से मुलाकात की और उनका हौसला बढ़ाया। बता दें कि रविवार को सीएम योगी आदित्यनाथ प्रात: बदरीविशाल के दर्शन के लिए आ सकते हैं, जिसके  बाद वो गंतव्य को रवाना होंगे। बता दें कि सीएम योगी शुक्रवार को ही उत्तराखंड पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से भी मुलाकात की थी। इस दौरान उनकी आरती उतारी गई और उन्हें पुष्कर सिंह धामी ने भेंट भी दिया। बता दें कि सीएम योगी से मिलने के लिए भारी संख्या में कार्यकर्ता सेफ हाउस के बाहर मौजूद थे। 

बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह 7 अक्टूबर को उत्तराखंड के दौरे पर पहुंचे ते। उनकी अगुवाई में मध्य क्षेत्रीय परिषद की बैठक की गई। इस बैठक में भाग लेने के लिए  उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों को न्यौता दिया गया है। इसी कड़ी में सीएम योगी एक दिन पहले ही उत्तराखंड पहुंच गए थे। यहां उन्हें श्रीकेदारनाथ धाम और बदरीनाथ धाम के दर्शन करने थे। मौसम खराब होने के कारण सीएम योगी केदारनाथ धाम नहीं जा सके। संभावना जताई जा रही है कि रविवार की सुपह सीएम योगी फिर से बदरीविशाल के दर्शन करने के लिए जा सकते हैं। 

Latest India News