A
Hindi News भारत राष्ट्रीय छत्तीसगढ़ में ED की रेड पर कांग्रेस ने दी मोदी सरकार को चेतावनी-2024 आने वाला है और मौसम बदलेगा

छत्तीसगढ़ में ED की रेड पर कांग्रेस ने दी मोदी सरकार को चेतावनी-2024 आने वाला है और मौसम बदलेगा

छत्तीसगढ़ में सोमवार की सुबह कोयला आवंटन मामले में कांग्रेस नेताओं के घर पर ईडी की छापेमारी पर पार्टी के नेताओं ने कड़ा विरोध जताया है और चेतावनी दी है कि 2024 आने वाला है और मौसम भी बदलेगा।

Congress threats mogi government- India TV Hindi Image Source : PTI छत्तीसगढ़ में ईडी की छापेमारी पर कांग्रसे ने दी चेतावनी-

छत्तीसगढ़: राज्य में सोमवार की सुबह से चल रहे कथित कोयला लेवी घोटाले में कांग्रेस नेताओं से जुड़े परिसरों पर ईडी की छापेमारी को लेकर कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला। रमेश ने इसे तीसरे दर्जे की प्रतिशोध की राजनीति करार दिया। जयरमा रमेश ने कहा कि इससे हम डरने या झुकने वाले नहीं हैं। आगे 2024 भी आने वाला है और मौसम भी अब बदलने वाला है। बता दें कि ईडी ने रायपुर में पार्टी के तीन दिवसीय पूर्ण सत्र से कुछ दिन पहले कांग्रेस नेताओं से जुड़े परिसरों की तलाशी ली। 24 फरवरी से शुरू होने वाले कार्यक्रम में 10,000 से अधिक कांग्रेस पदाधिकारी और वरिष्ठ नेता भाग लेने के लिए तैयार हैं।

जयराम रमेश ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस इन गीदड़भभकी और छापों से नहीं झुकेगी और उसका पूर्ण अधिवेशन पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगा। जयराम रमेश ने कहा कि“मुझे नहीं पता कि छापे लंबे समय तक जारी रहेंगे या नहीं। इन छापों ने हमें प्रधानमंत्री के प्रति और भी अधिक आक्रामक होने और प्रतिशोध और उत्पीड़न की उनकी तीसरे दर्जे की राजनीति के लिए एक बूस्टर खुराक दी है।”

खरगे ने कहा-भारत जोड़ो यात्रा की सफलता से डर गई है भगवा पार्टी

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि पिछले नौ वर्षों में ईडी द्वारा किए गए 95% छापे सिर्फ विपक्षी नेताओं के खिलाफ हैं, उनमें से ज्यादातर कांग्रेस के हैं। कांग्रेस के महाधिवेशन से पहले ईडी के छापे को "बीजेपी की कायरता" करार देते हुए खरगे ने कहा कि "भारत जोड़ो यात्रा की अपार सफलता के कारण भगवा पार्टी की बेचैनी दिखाई दे रही है। खरगे ने कहा, "अगर मोदी जी में रत्ती भर भी ईमानदारी है, तो अपने 'सबसे अच्छे दोस्त' के बड़े घोटालों पर छापा मारो।" उन्होंने ट्वीट किया, लोकतंत्र को कुचलने की इस कोशिश का हम डटकर मुकाबला करेंगे।

पवन खेड़ा ने दी चेतावनी-मौसम बदल रहा है

कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रमुख पवन खेड़ा ने चेतावनी दी कि उनकी पार्टी उन राज्यों में भी जवाबी कार्रवाई कर सकती है जहां वह अब भी सत्ता में है। खेड़ा ने ईडी को 'लोकतंत्र को खत्म' करार देते हुए कहा, 'हम कई राज्यों में सत्ता में हैं, आने वाले दिनों में और (राज्यों) में होंगे, 2024 (आम चुनाव) भी आ रहे हैं, मौसम बदल रहा है।'

हम लड़ेंगे और जीतेंगे-भूपेश बघेल

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि इस तरह के कृत्यों से पार्टी नेताओं का मनोबल कमजोर नहीं होगा जो पार्टी के आगामी पूर्ण सत्र की तैयारी में लगे हुए हैं। सीएम ने एक ट्वीट में कहा रायपुर में चार दिन बाद कांग्रेस का पूर्ण अधिवेशन है। इस तरह की हरकतों से सत्र की तैयारियों में लगे हमारे साथियों को रोककर हमारा हौसला नहीं तोड़ा जा सकता। भाजपा 'भारत जोड़ो यात्रा' की सफलता और अडानी की सच्चाई उजागर होने से निराश है। यह छापेमारी ध्यान भटकाने की कोशिश है। देश सच जानता है। हम लड़ेंगे और जीतेंगे, ” सीएम ने कहा कि पार्टी के अधिवेशन से ठीक पहले यह क्या आवश्यकता है? जिस मामले का वे उल्लेख कर रहे हैं, वे इसे एक या दो महीने पहले या बाद में कर सकते थे। इससे उनकी मंशा साफ है कि वे इसे कन्वेंशन से ठीक पहले क्यों कर रहे हैं ?

ये भी पढ़ें:

Big Breaking: छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने सुरक्षा कर्मियों पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, दो जवान शहीद

उद्धव गुट को एक और बड़ा झटका! शिंदे गुट ने शिवसेना के विधानसभा पार्टी कार्यालय पर कब्जा किया

 

 

Latest India News