A
Hindi News भारत राष्ट्रीय संसद से सुप्रीम कोर्ट तक कोरोना का कोहराम, 4 जज और पार्लियामेंट के 400 कर्मचारी हुए कोविड पॉजिटिव

संसद से सुप्रीम कोर्ट तक कोरोना का कोहराम, 4 जज और पार्लियामेंट के 400 कर्मचारी हुए कोविड पॉजिटिव

देश की राजधानी में कोरोना तेजी से फैलता दिख रहा है। सुप्रीम कोर्ट, संसद भवन, जेल में कोरोना के केस देखने को मिले हैं। दिल्ली पुलिस में भी करीब 300 से अधिक कर्मी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। दिल्ली में कोरोना चुनौती बढ़ा रहा है।

delhi corona case- India TV Hindi प्रतीकात्मक फोटो

Highlights

  • सुप्रीम कोर्ट में 3 हजार कर्मचारी करते हैं काम
  • करीब 3 जेलों के कैदी और स्टाफ भी कोरोना संक्रमित
  • दिल्ली में कोरोना हो रहा है 'बेकाबू'

नई दिल्ली: एक बार फिर कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। खासकर देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले बेकाबू होते जा रहे हैं। संसद भवन के कर्मचारी सुप्रीम कोर्ट के जज-स्टाफ, जेल के कैदी-स्टाफ और पुलिसकर्मी भारी संख्या में कोविड पॉजिटिव पाए गए। सुप्रीम कोर्ट के 4 जज व करीब 5 प्रतिशत स्टाफ और 300 दिल्ली पुलिसकर्मियों का संक्रमित होना चिंता बढ़ा रहा है। दिल्ली के कोरोना संक्रमण के आंकड़ों पर नजर डालें तो रविवार को कोरोना वायरस के 22,751 नए मामले सामने आए। दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़कर 24% पहुंच गया है।

सुप्रीम कोर्ट में कर्मचारियों की संख्या है 3 हजार
प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट में करीब 3 हजार कर्मचारी हैं। इनमें से 150 कर्मचारियों की रिपोर्ट अबतक पॉजिटिव आ चुकी है। सीजेआई (CJI) एनवी रमन्ना सहित 32 जजों में से चार जजों की रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव आई है। अभी अन्य की रिपोर्ट भी आनी है। संभावना है कि सभी लोगों की रिपोर्ट आने के बाद ये आंकड़ा बढ़ भी जाए।

संसद भवन के 400 कर्मचारी कोविड पॉजिटिव
संसद भवन में भी कोरोना तेजी से फैल चुका है। यहां पर करीब 400 कर्मचारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। ये आंकड़ा बहुत बड़ा है और इस कारण संसद का काम प्रभावित हो सकता है। खासकर, बजट सत्र पर खतरा मंडराता दिख रहा है। अभी देखना है कि इसको लेकर क्या फैसला लिया जाता है।

दिल्ली पुलिस कोरोना की चपेट में
सुप्रीम कोर्ट, संसद भवन के साथ ही दिल्ली पुलिस के करीब 300 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इसमें कई वरिष्ठ अधिकारी भी हैं। दिल्ली पुलिस के एडिशनल कमिश्नर और पब्लिक रिलेशन ऑफिसर चिन्मोय बिस्वाल भी कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। इसके अलावा महाराष्ट्र में 114 पुलिसकर्मी और 18 वरिष्ठ अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इसमें कई आईपीएस और वरीय अधिकारी शामिल हैं। बीते 48 घंटे में कोरोना से 2 पुलिसकर्मियों की मौत भी हो चुकी है।

जेलों में भी कोरोना का कहर

दिल्ली के तीन जेलों में भी कोरोना के केस सामने आए हैं। अबतक मिली खबर के मुताबिक, दिल्ली के 3 जेलों में करीब 46 कैदी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। वहीं 43 स्टाफ भी पॉजिटिव मिले हैं। रविवार तक तिहाड़ में कुल 29 कैदी, 12 रोहिणी जेल और मंडोली जेल में 17 कैदी संक्रमित मिले थे।

कैसे हो रहा संसद और सुप्रीम कोर्ट काम?
बताया जा रहा है कि दिल्ली में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस एनवी रमन्ना ने 2 जनवरी को वर्चुअल हियरिंग करने के निर्देश दिए थे। इस दौरान जजों को अपने घर से ही वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही सुनवाई करने के लिए कहा गया है। साथ ही संसद में 50 प्रतिशत कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा गया है।

बता दें, देश में 24 घंटे में 1,79,723 नए केस दर्ज किए गए हैं। पॉजिटिविटी रेट 13.29% हुई है। दिल्ली में आज सुबह 5 बजे वीकेंड कर्फ्यू खत्म हुआ है, जो शुक्रवार की रात 10 बजे से लागू हुआ था। साथ ही रविवार को सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह भी साफ तौर पर कहा कि मास्क पहनें, कोविड नियमों को पालन करें लॉकडाउन की नौबत नहीं आएगी।

Latest India News