A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Corona Cases: कोरोना का बढ़ रहा है ग्राफ, पिछले 24 घंटों में आए इतने हजार मामले

Corona Cases: कोरोना का बढ़ रहा है ग्राफ, पिछले 24 घंटों में आए इतने हजार मामले

Corona Cases: देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बाद विशेषज्ञ एक बार फिर चौथी लहर को लेकर चेतावनी दे रहे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार चौथी लहर जुलाई में आ सकती है।

Corona Cases- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO Corona Cases

Highlights

  • विशेषज्ञ दे रहे हैं चौथी लहर को लेकर चेतावनी
  • विशेषज्ञों के अनुसार चौथी लहर जुलाई में आ सकती है
  • यह लहर जुलाई से अक्टूबर तक रह सकती है

Corona Cases: देश में कोरोना का ग्राफ फिर बढ़ने लगा है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना के 17,073 नए केस सामने आए हैं। वहीं देश में कोरोना पॉजिटिविटी दर बढ़कर 5.62 % पर पहुंच गई है। वहीं सक्रिय मामलों की भी संख्या बढ़कर 94,420 हो गई है।वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना वैक्सीनेशन 2,49,646 हुआ है।  विकली पॉजिटिविटी रेट 3.39% है. अबतक कुल कोरोना टेस्टिंग 86.10 करोड़ हुई है। वहीं पिछले 24 घंटों में कोरोना टेस्टिंग 3,03,604 हुई है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 6,493 नये मामले सामने आने से राज्य में संक्रमण के मामलों की कुल संख्या 79,62,666 हो गयी और पांच लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,47,905 पर पहुंच गई। राज्य में कोरोना से पांचों मरीजों की मौत मुंबई में ही हुई है। एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को ICMR के वेबपोर्टल में तकनीकी दिक्कत के चलते जिन मामलों का मिलान नहीं हो सका, उन्हें भी रविवार की सूची में जोड़ा गया है। उन्होंने बताया कि स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 77,90,153 हो गयी है। 

जुलाई में आएगी चौथी लहर! अगस्त में पीक पर रहने का अनुमान

देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने के बाद विशेषज्ञ एक बार फिर चौथी लहर को लेकर चेतावनी दे रहे हैं। विशेषज्ञों के अनुसार चौथी लहर जुलाई में आ सकती है। यह लहर जुलाई से अक्टूबर तक रह सकती है, जिसका पीक अगस्त के आसपास होने का अनुमान है। 

वैक्सीन ने देश में 42 लाख से अधिक जिंदगियां बचाई

प्रतिष्ठित जर्नल लांसेट की मानें तो कोरोना के कारण वर्ष 2021 में देश में 42 लाख से अधिक मौतें रोकने में कोरोना वैक्सीन सफल रही हैं। यह स्टडी 8 दिसंबर 2020 से 2021 के बीच देश में डेथ रेट के अनुमान पर आधारित है। वर्ल्ड हेल्थ आर्गेनाइजेशन-डब्ल्यूएचओ ने इस अवधि के बीच 47 लाख मौतें कोरोना की वजह से होने का अनुमान लगाया था। 

Latest India News