A
Hindi News भारत राष्ट्रीय मुंबई: कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत बढ़ी, दाऊद इब्राहिम से जुड़ा है मनी लॉन्ड्रिंग का ये केस

मुंबई: कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत बढ़ी, दाऊद इब्राहिम से जुड़ा है मनी लॉन्ड्रिंग का ये केस

अब नवाब मलिक 18 अप्रैल तक जेल में रहेंगे। हालांकि इस दौरान वह खाना और दवाइयां ले सकते हैं। कोर्ट ने इसकी इजाजत दे दी है।

Nawab Malik- India TV Hindi Image Source : PTI Nawab Malik

Highlights

  • महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत बढ़ी
  • ईडी ने डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था
  • कोर्ट ने दी खाना और दवाइयां लेने की इजाजत

मुंबई: महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी गई है। PMLA की एक विशेष अदालत ने सोमवार को ये फैसला किया। अब नवाब मलिक 18 अप्रैल तक जेल में रहेंगे।

हालांकि इस दौरान वह खाना और दवाइयां ले सकते हैं। कोर्ट ने इसकी इजाजत दे दी है। इससे पहले उन्हें इस बात की इजाजत मिली थी कि वह बेड, गद्दा और कुर्सी का इस्तेमाल कर सकते हैं। कोर्ट ने उनकी याचिका को स्वीकार कर लिया था।

बता दें कि नवाब मलिक को 23 फरवरी को ईडी ने डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह हिरासत में हैं। मलिक ने बीते हफ्ते बॉम्बे हाईकोर्ट में ईडी के मामले को रद्द करने की याचिका दी थी, लेकिन इस याचिका को कोर्ट ने खारिज कर दिया था। मलिक की उम्र 62 साल है। 

यहां ये बात भी ध्यान रखना जरूरी है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने मलिक को उनके विभागों और दो जिलों के संरक्षक मंत्री पद से मुक्त कर दिया है। मलिक के खिलाफ मामले के सामने आने के बाद ये कार्रवाई हुई है। हालांक मलिक का कहना है कि उनकी गिरफ्तारी पूरी तरह से गैरकानूनी है। 

Latest India News