A
Hindi News भारत राष्ट्रीय CDS बिपिन रावत के परिवार से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हादसे के बारे में दी जानकारी

CDS बिपिन रावत के परिवार से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हादसे के बारे में दी जानकारी

जानकारी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के सीनियर अधिकारियों सहित कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें 13 लोगों की मौत हो चुकी है।

CDS बिपिन रावत के परिवार से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हादसे के बारे में दी जानकारी- India TV Hindi Image Source : ANI CDS बिपिन रावत के परिवार से मिले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, हादसे के बारे में दी जानकारी

Highlights

  • रावत के परिवार से मिलकर राजनाथ सिंह ने दी हादसे की जानकारी
  • हेलिकॉप्टर क्रैश में 11 की मौत, अस्पताल में भर्ती बिपिन रावत
  • पहले भी क्रैश हो चुका है MI-17V5 हेलिकॉप्टर

नई दिल्ली: चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित सेना के अधिकारियों को ले जा रहा वायुसेना का हेलिकॉप्टर Mi-17V5 तमिलनाडु के कुन्नूर में क्रैश हो गया है। इस जानकारी से दिल्ली में हलचल तेज हो गई है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह करीब 3.40 मिनट पर CDS बिपिन रावत के परिवार से मिलने उनके दिल्ली स्थित आवास पर पहुंचे और मुलाकात की। बता दें कि बिपिन रावत की दो बेटियां हैं। हालांकि, दोनों बेटियां इस वक्त दिल्ली आवास पर मौजूद थीं या नहीं, इसे लेकर फिलहाल कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

हेलिकॉप्टर क्रैश में 13 की मौत, अस्पताल में भर्ती रावत

जानकारी के मुताबिक, हेलिकॉप्टर में सीडीएस बिपिन रावत, उनकी पत्नी और सेना के सीनियर अधिकारियों सहित कुल 14 लोग सवार थे, जिनमें 13 लोगों की मौत हो चुकी है। जनरल बिपिन रावत के बारे में यह जानकारी सामने आई है कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। बताया जा रहा है कि हेलिकॉप्टर कुन्नूर के नीलगिरी इलाके में क्रैश हुआ है। एयरफोर्स ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं, दिल्ली में केंद्रीय कैबिनेट की आपात बैठक बुलाई गई, जिसमें एनएसए अजीत डोभाल भी मौजूद रहे।

पहले भी क्रैश हो चुका है MI-17V5

वायुसेना का हेलिकॉप्टर MI-17V5 के कई बार क्रैश होने की वारदातें सामने आ चुकी हैं। 2017 में अरुणाचल प्रदेश में चीन सीमा से 12 किलोमीटर दूर तकनीकी खराबी की वजह से वायुसेना का विमान क्रैश हो गया था। इस हादसे में आधे दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई थी। 2019 में भी Mi-17V5 श्रीनगर के बड़गाम में क्रैश हो गया था। इसमें दो पायलट की मौत हो गई थी जबकि हेलीकॉप्टर में सवार आधे दर्जन से अधिक एयरफोर्स अधिकारी घायल हो गए थे।

ऊंटी में लेक्चर लेकर लौट रहे थे रावत

सीडीएस जनरल रावत ऊंटी के वेलिंगटन में आयोजित एक कार्यक्रम में लेक्चर देकर लौट रहे थे। ऊंटी वेंलिगटन में आर्म्ड फोर्सेज का कॉलेज है। सीडीएस को ले जाने वाले विमान या हेलिकॉप्टर के उड़ाने का खास प्रॉटोकॉल होता है। बताया जा रहा है कि शायद मौसम की खराबी और बादल की वजह से हेलिकॉप्टर के पायलट सही अनुमान लगाने से चूक गए और यह हादसा हो गया।

Latest India News