A
Hindi News भारत राष्ट्रीय कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन मामला: दिल्ली सरकार ने Etihad Airways को जारी किया कारण बताओ नोटिस

कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन मामला: दिल्ली सरकार ने Etihad Airways को जारी किया कारण बताओ नोटिस

दिल्ली सरकार ने कोरोना प्रोटोकॉल का कथित तौर पर उल्लंघन करने के मामले में एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन मामला: दिल्ली सरकार ने Etihad Airways को जारी किया कारण बताओ नोटिस - India TV Hindi Image Source : ETIHAD.COM कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन मामला: दिल्ली सरकार ने Etihad Airways को जारी किया कारण बताओ नोटिस 

Highlights

  • दिल्ली सरकार ने Etihad Airways को जारी किया कारण बताओ नोटिस
  • Etihad Airways पर कथित तौर पर कोरोना प्रोटोकॉल उल्लंघन का मामला
  • सिंधिया ने दिल्ली हवाई अड्डे के संचालक ‘डायल’ को भीड़ प्रबंधन बेहतर करने का निर्देश दिया

नई दिल्ली। दिल्ली की केजरीवाल सरकार कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर सख्ती बनाए हुए है। दिल्ली सरकार ने सोमवार को कोरोना प्रोटोकॉल के कथित तौर पर उल्लंघन करने के मामले में एतिहाद एयरवेज (Etihad Airways) को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। एक आधिकारिक बयान में ये जानकारी सामने आयी है। इसमें केंद्र द्वारा कोरोना वायरस वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन को लेकर केंद्र द्वारा जारी किए गए अंतरराष्ट्रीय आगमन के दिशा-निर्देशों के कथित उल्लंघन पर नोटिस जारी किया गया है। 

सिंधिया ने दिल्ली हवाई अड्डे के संचालक ‘डायल’ को भीड़ प्रबंधन बेहतर करने का निर्देश दिया

नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिल्ली हवाई अड्डा संचालक ‘डायल’ को नए यात्रा दिशा-निर्देशों के लागू होने के बाद यात्रियों द्वारा टर्मिनल पर अव्यवस्था और भीड़-भाड़ बढ़ने की शिकायत के बाद भीड़ प्रबंधन की बेहतर रणनीति को लागू करने का सोमवार को निर्देश दिया। वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप को लेकर चिंताओं के बीच केंद्र ने दूसरे देशों से आने वाले यात्रियों के लिए एक संशोधित दिशा-निर्देश जारी किया था जो एक दिसंबर से लागू हुआ। अधिकारियों ने कहा कि मंत्री ने सोमवार को भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण, आव्रजन ब्यूरो और जीएमआर समूह के नेतृत्व वाली दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (डायल) के अधिकारियों के साथ बैठक की।

दिल्ली हवाई अड्डे पर आरटी-पीसीआर जांच करने वाली एकमात्र प्रयोगशाला जेनस्ट्रिंग्स डायग्नोस्टिक्स के अधिकारी भी बैठक में मौजूद थे। अधिकारियों ने कहा कि बैठक में मंत्री ने डायल को भीड़ प्रबंधन के लिए बेहतर रणनीति लागू करने का निर्देश दिया। 

नए यात्रा नियमों के लागू होने के बाद दिल्ली हवाई अड्डे की स्थिति के बारे में एक ट्वीट पर टिप्पणी करते हुए कांग्रेस सांसद कार्ति चिदंबरम ने शनिवार को कहा था, ‘‘जैसा कि मैंने आशंका जताई थी और आगाह किया था, हवाई अड्डों पर भीड़-भाड़ है और भ्रम की स्थिति है।’’ 

 

Latest India News