A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में अब कब होगी बारिश? जानें अन्य राज्यों में कैसे हैं हालात

Delhi Weather Update: दिल्ली-एनसीआर में अब कब होगी बारिश? जानें अन्य राज्यों में कैसे हैं हालात

मौसम विभाग ने कहा है कि अभी दो दिन दिल्ली में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि उमस से दिल्लीवासियों को राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।

Delhi Weather Update imd weather alert for rainfall in delhi and many states - India TV Hindi Image Source : PTI (REPRESENTATIVE) दिल्ली-एनसीआर में अब कब होगी बारिश

IMD Weather Forecast: देश की राजधानी दिल्ली में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश के कारण यहां मौसम सुहाना बना हुआ है। हालांकि बारिश के रूकते ही धूप और उमस की मार लोगों को झेलनी पड़ रही है। इसी कड़ी में बुधवार को तेज धूप निकली जिसने एक बार फिर से मौसम को बदल दिया। हालांकि इस दौरान तापमान समान्य से एक डिग्री अधिक देखने को मिला। वहीं तापमान के बढ़ने के कारण लोगों को उमस का सामना करना पड़ा है। 

दिल्ली में बारिश की संभावना

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौसम विभाग ने कहा है कि अभी दो दिन दिल्ली में हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। हालांकि उमस से दिल्लीवासियों को राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक 22 जुलाई को दिल्ली में मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिलेगी। बारिश के कारण दिल्ली के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। वहीं उमस से इस दौरान लोगों को राहत मिलेगी। 22 जुलाई के दिन तापमान 33-34 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। 

इन राज्यों में भी होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में बुधवार को अधिकतम तापमान 36.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.6 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। मौसम विभाग ने बपताया कि 26 से 28 जुलाई के बीच उत्तर पश्चिम भारत क कई क्षेत्रों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने दिल्ली के अलावा हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर में चार दिन तक बारिश होने की संभावना जताई है। बता दें कि हिमाचल प्रदेश को 24 जून को आए मानसून से 4,809 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है। साथ ही इस दौरान हुए हादसों में 130 लोगों की जान जा चुकी है। 

Latest India News