A
Hindi News भारत राष्ट्रीय EXCLUSIVE: 'राम आंदोलन को लेकर बहुत अपमान झेला है', जानें खास बातचीत में साध्वी ऋतंभरा ने और क्या कहा

EXCLUSIVE: 'राम आंदोलन को लेकर बहुत अपमान झेला है', जानें खास बातचीत में साध्वी ऋतंभरा ने और क्या कहा

साध्वी ऋतंभरा ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में कहा है कि राम आंदोलन को लेकर बहुत अपमान झेला है। देश-विदेश में आतंकी की तरह व्यवहार हुआ है। 8-10 घंटे तक एयरपोर्ट पर रोका जाता था। हमारे लीगल डॉक्यूमेंट जब्त कर लिए गए थे।

Sadhvi Ritambhara- India TV Hindi Image Source : INDIA TV साध्वी ऋतंभरा ने इंडिया टीवी से की खास बातचीत

नई दिल्ली: साध्वी ऋतंभरा ने इंडिया टीवी से खास बातचीत में राम मंदिर को लेकर खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर लंबी प्रतीक्षा का फल है। ये 500 साल के संघर्ष का फल है। भारत के रोम-रोम में राम विराजमान हैं। विध्वंसकों के आगे हमारा संकल्प जीता है। भारत की आस्था पर बहुत आक्रमण हुए हैं।

उन्होंने कहा कि सरयू के जल से शपथ लेकर हम आगे बढ़े हैं। राम मंदिर के लिए हर कीमत चुकाने का प्रण है। राम आंदोलन को लक्ष्य तक पहुंचाने का संकल्प है। मंदिर के लिए कार सेवकों ने रक्त की आहूति दी है। जनता-जनार्दन ने असंभव को संभव कर दिया है। 

उन्होंने कहा, 'पहले जहर निकला था, अब अमृत निकल रहा है। राम आंदोलन को लेकर बहुत अपमान झेला है। देश-विदेश में आतंकी की तरह व्यवहार हुआ है। 8-10 घंटे तक एयरपोर्ट पर रोका जाता था। हमारे लीगल डॉक्यूमेंट जब्त कर लिए गए थे।'

सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं: साध्वी ऋतंभरा

साध्वी ऋतंभरा ने कहा कि सत्य परेशान हो सकता है, पराजित नहीं। किसी भी उपलब्धि के लिए कीमत चुकानी पड़ती है। कर्नाटक में बाबरी समर्थकों ने मेरे ऊपर हमला किया। मेरे गुरुदेव-संत-महंतों के सपोर्ट से मैं मजबूत हुई। राजनीति से उठकर मंदिर निमंत्रण पर आना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि राम मंदिर का विरोध वोटबैंक की सियासत के तहत है। तृष्टिकरण की राजनीति के लिए मंदिर का विरोध है। राम मंदिर आंदोलन में सभी पार्टियों को निमंत्रण दिया गया। बहुत से नेता बहुसंख्यक समाज की भावना को नहीं समझ पाए। जिन्होंने समझा उनके भाग्य में राम मंदिर आया। 

उन्होंने कहा कि दुर्योधन ने नारायणी सेना-अर्जुन ने नारायण को चुना। संघर्ष बहुत हुआ, द्वेष भुलाकर सबको आना चाहिए। रामजी सिर्फ बीजेपी के नहीं, सभी के हैं। बीजेपी राम आंदोलन की पक्षधर बनी, ये उनका सौभाग्य है। बीजेपी के सौभाग्य पर जनता ने आशीर्वाद दिया है। 

सनातन को मिटाने की ताकत किसी में नहीं: ऋतंभरा

ऋतंभरा ने कहा कि कोई भी आक्रमणकारियों के पक्ष में कैसे हो सकता है। सनातन विरोधी बयान देने वाले राजनीतिक क्षुद्र हैं। सनातन को मिटाने की ताकत किसी में नहीं है। सनातन सबको सुखी रहने का मंत्र देता है। सनातनियों को जन्मों-जन्मों तक प्रतीक्षा की आदत है। 

उन्होंने कहा कि मथुरा में जब पत्थर-प्राचीर गवाही देंगी तो कौन नकारेगा। मथुरा का सत्य तो सभी के सामने है। काशी में नंदी बाबा भगवान की तरफ मुख किए बैठे हैं। नंदी बाबा बता रहे हैं कि भोले बाबा को बंधन मुक्त करना है। सत्य को टाल सकते हैं, रोका नहीं जा सकता है। 

कृष्ण जन्मभूमि-बाबा विश्वनाथ को हम आजाद देखेंगे: ऋतंभरा

ऋतंभरा ने कहा कि कृष्ण जन्मभूमि-बाबा विश्वनाथ को हम आजाद देखेंगे। अयोध्या-मथुरा-काशी के लिए संत समाज का संकल्प अटल है। ऐतिहासिक पल का साक्षी बनने के लिए उत्सुक हैं। प्रधानमंत्री पर सवाल उठाने वाले नासमझ हैं। मोदी जी जैसा बेटा पाकर मां भारती धन्य हो गईं। पीएम मोदी ने मां भारती की भावना को समझा है। बिना राम के भारतवर्ष की कल्पना संभव नहीं है। 
पीएम के अयोध्या जाने से किसी को दर्द नहीं होना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों ने अपनी शक्ति का दुरुपयोग किया। देश का नेतृत्व करने वाले को सभी की भावना समझनी चाहिए। बहुसंख्यक समाज की भावनाओं का मजाक उड़ाया गया। पीएम मोदी अयोध्या जाकर खुद धन्य हो जाएंगे। पीएम मोदी इतिहास रचने अयोध्या जा रहे हैं।

Latest India News