A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गांधी जयंती के मौके पर PM मोदी ने राजघाट पर अर्पित की श्रद्धांजलि, समाधि पर सर्वधर्म सभा का आयोजन; जानें पूरा कार्यक्रम

गांधी जयंती के मौके पर PM मोदी ने राजघाट पर अर्पित की श्रद्धांजलि, समाधि पर सर्वधर्म सभा का आयोजन; जानें पूरा कार्यक्रम

गांधी जयंती के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के समाधि स्थल राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित की। पीएम मोदी सोमवार सुबह 7:30 बजे राजघाट पहुंचे।

पीएम मोदी पहुंचे राजघाट- India TV Hindi Image Source : ANI पीएम मोदी पहुंचे राजघाट

गांधी जयंती पर पूरा देश राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को याद कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनके समाधि स्थल राजघाट पर पुष्पांजलि अर्पित की। पीएम मोदी सोमवार सुबह 7:30 बजे राजघाट पहुंचे। गांधीजी की समाधि पर सर्वधर्म सभा का आयोजन होगा। शाम को 30 जनवरी मार्ग पर भी सर्वधर्म सभा का आयोजन होगा। राजघाट के बाद पीएम मोदी विजयघाट भी जाएंगे। लाल बाहदुर शास्त्री की जयंती पर उनकी समाधि पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे। 

मल्लिकार्जुन खरगे पहुंचे राजघाट

महात्मा गांधी की 154वीं जयंती के मौके पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार सुबह 11:30 बजे दिल्ली के कनाड प्लेट स्थित खादी इंडिया जाएंगे। वहीं, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे सुबह 7 बजे राजघाट पहुंचे। राजघाट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी व पार्टी के सांसद, विधायक और जिलों के नेता भी राजघाट पर पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

स्वच्छता ही सेवा अभियान मनाया गया

बता दें कि देश 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 154वीं और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 119वीं जयंती मना रहा है। इससे पहले 1 अक्टूबर को देशभर में स्वच्छता ही सेवा अभियान मनाया गया। इसके तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिटनेस ट्रेनर अंकित बैयनपुरिया के साथ श्रमदान किया। उन्होंने सोशल मीडिया पर अंकित बैयनपुरिया के साथ बातचीत करते हुए 4 मिनट 41 सेकेंड का एक वीडियो भी शेयर किया। इसमें वे स्वच्छ और स्वस्थ भारत का संदेश दे रहे हैं। सितंबर के मन की बात कार्यक्रम में पीएम मोदी ने 1 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से एक घंटे के लिए लोगों से स्वच्छता के लिए श्रमदान की अपील की थी।

विपक्षी गठबंधन का क्या है प्लान?

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा कि विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. 2 अक्टूबर को गांधी जयंती के अवसर पर देशभर में कार्यक्रम आयोजित करेगा। ‘इंडिया’ के घटक जेडीयू के नेता नीतीश कुमार ने कहा कि मुंबई में हुई गठबंधन की बैठक में यह फैसला लिया गया। हालांकि, उन्होंने इन प्रस्तावित कार्यक्रमों का ब्योरा नहीं दिया है। 

Latest India News