A
Hindi News भारत राष्ट्रीय गैंगस्टर रवि पुजारी का करीबी एयरपोर्ट से हुआ अरेस्ट, कई कांड करके हुआ था देश से फरार

गैंगस्टर रवि पुजारी का करीबी एयरपोर्ट से हुआ अरेस्ट, कई कांड करके हुआ था देश से फरार

ठाणे पुलिस ने गैंगस्टर रवि पुजारी के एक करीबी को एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, तांबट जबरन वसूली के एक केस में वॉन्टेड था और देश से फरार चल रहा था।

Thane news, Thane news today, gangster ravi pujari- India TV Hindi Image Source : FILE गैंगस्टर रवि पुजारी का करीबी हुआ अरेस्ट।

ठाणे: गैंगस्टर रवि पुजारी के एक करीबी को गिरफ्तार करने में ठाणे पुलिस को शुक्रवार को कामयाबी मिली है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुरूषोत्तम साल्वी उर्फ विजय तांबट नाम के इस शख्स को मुंबई में छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस द्वारा शुक्रवार को दी गई जानकारी के मुताबिक, विजय तांबट जबरन वसूली के एक मामले में वांछित था और देश से फरार चल रहा था। पुलिस ने बताया कि वह संयुक्त अरब अमीरात (UAE) से मुंबई आया था, और उसे इमिग्रेशन के अधिकारियों ने एयरपोर्ट पर ही पकड़ लिया।

MCOCA के तहत भी दर्ज था केस
पुलिस क्राइम ब्रांच के एक अफसर ने बताया कि गुरुवार को विजय पुरूषोत्तम साल्वी उर्फ विजय तांबट को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसके खिलाफ महाराष्ट्र संगठित अपराध नियंत्रण अधिनियम (MCOCA) के तहत केस दर्ज किया गया था। पुलिस ने कहा कि देश से भागे साल्वी के खिलाफ IPC और MCOCA की धारा 385 (जबरन वसूली), अन्य प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया था और पुलिस ने उसके लिए लुकआउट सर्कुलर जारी किया था। अधिकारी ने बताया कि साल्वी जब UAE से एयरपोर्ट पर पहुंचा तो आव्रजन अधिकारियों ने उसे पकड़कर ठाणे पुलिस की क्राइम ब्रांच के अफसरों को सौंप दिया।

जबरन वसूली के मामले में था वॉन्टेड
पुलिस ने पूरे केस के बारे में जानकारी देते हुए आगे बताया कि साल्वी जबरन वसूली के एक मामले में वॉन्टेड था। इस मामले में गैंगस्टर रवि पुजारी ने 2017 में रोमा बिल्डर्स के महेंद्र पमनानी से 10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। उन्होंने बताया कि पुजारी ने कथित तौर पर पमनानी को जान से मारने की धमकी भी दी थी और ठाणे में बिल्डर के ऑफिस में शार्पशूटर भेजे थे। अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने कथित आरोपी को हथियारों के साथ गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने बताया कि साल्वी के खिलाफ हत्या के प्रयास और आर्म्स एक्ट के तहत कस्तूरबा मार्ग, समता नगर और कासारवडावली थानों में भी मामले दर्ज हैं।

Latest India News