A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Go First की बढ़ीं मुश्किलें, लीज पर लिए 20 विमान करने होंगे वापस, 5 दिन का समय बाकी

Go First की बढ़ीं मुश्किलें, लीज पर लिए 20 विमान करने होंगे वापस, 5 दिन का समय बाकी

लीज पर विमान देने वाली कंपनियों व उनकी डिटेल्स को डीजीसीए ने अपनी वेबसाइट पर शेयर भी किया है। गौरतलब है कि गो फर्स्ट ने गुरुवार को ही अपनी सभी फ्लाइट्स को 9 मई तक सस्पेंड करने का ऐलान किया है।

Go First Airlines should returned 20 leased aircraft 5 days left- India TV Hindi Image Source : FILE Go First की बढ़ीं मुश्किलें

Go First Airlines: पैसे की तंगी से जूझ रही गो फर्स्ट एयरलाइन (Go First) दिवालियां होने की कगार पर पहुंच चुकी है। ऐसे में कंपनी जहां पैसों की तंगी से जूझ रही है। वहीं दूसरी तरफ कंपनी के लिए एक और मुश्किल खड़ी हो गई है। दरअसल कंपनी को लीज पर दिए गए एयरक्राफ्ट्स में से 20 एयरक्राफ्ट्स 5 दिन में लौटाने को कहा गया है। खबरों के मुताबिक कंपनी ने डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन से कहा है कि वह 20 विमानों को डिरजिस्टर करे। लीज पर विमान देने वाली कंपनियों व उनकी डिटेल्स को डीजीसीए ने अपनी वेबसाइट पर शेयर भी किया है। गौरतलब है कि गो फर्स्ट ने गुरुवार को ही अपनी सभी फ्लाइट्स को 9 मई तक सस्पेंड करने का ऐलान किया है। 

यात्रियों का पैसा वापस करने का आदेश

खबरों के मुताबिक गो एयरलाइन द्वारा 15 मई तक के लिए विमानों की टिकट की बुकिंग को भी रोक दिया गया है। सोमवार के दिन गो फर्स्ट द्वारा 3, 4, 5 मई के लिए फ्लाइट्स टिकट कैंसल करने की बात कही गई थी। वहीं फ्लाइट्स को कैंसल करने के बाद डीजीसीए ने यात्रियों का पैसा तुरंत वापस करने को लेकर एयरलाइन कंपनी को आदेश जारी किया है। बता दें कि एयरलाइन कंपनी ने राष्ट्रीय कंपनी कानून न्यायाधिकरण के साथ दिवालियों घोषित होने के लिए अर्जी दाखिल की है। 

क्यों दिवालिया हो रहा गो फर्स्ट?

एयरलाइन कंपनी का कहना है कि इंजन की सप्लाई न हो पाने के कारण एयरलाइन इस स्थिति में पहुंची है। दरअसल अमेरिका के एक कंपनी को गो फर्स्ट को इंजन की सप्लाई करनी थी। लेकिन अमेरिकी कंपनी ने समय पर इंजन की डिलीवरी नहीं की। ऐसे में गो फर्स्ट के आधे से अधिक फ्लीट को ग्राउंडेड करना पड़ा। इससे कंपनी को भारी नुकसान हुआ है। वहीं डीजीसीए द्वारा यात्रियों का पैसा वापस लौटाने का आदेश जारी किया गया है। कंपनी ने भी टिकटों का पैसा वापस करने की बात कही है। रिफंड ओरिजिनल पेमेंट मोड के जरिए किया जाएगा। 

Latest India News