A
Hindi News भारत राष्ट्रीय Gurugram Fire Accident: गुरुग्राम में लगी भीषण आग, 20 झुग्गियां और एक गोदाम खाक

Gurugram Fire Accident: गुरुग्राम में लगी भीषण आग, 20 झुग्गियां और एक गोदाम खाक

Gurugram Fire Accident: गुरुग्राम में लगी आग से कम से कम 20 झुग्गी झोपड़ियां और प्लास्टिक के सामान से भरा हुआ एक गोदाम चपेटे में आकर खाक हो गया। अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • हादसे में कोई हताहत नहीं, सामान और झुग्गियां हुईं खाक
  • करीब 20 गाड़ियां के साथ 13 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं
  • फरीदाबाद, रेवाड़ी, झज्जर, बहादुरगढ़ से पहुंची दमकल गाड़ियां

Gurugram Fire Accident: बीते रविवार की रात को हरियाणा के शहर गुरुग्राम के एक इलाके में भीषण आग लग गई। इस हादसे में कम से कम 20 झुग्गी झोपड़ियां और प्लास्टिक के सामान से भरा हुआ एक गोदाम आग की चपेट में आकर खाक हो गया। इस आग के लगने से झुग्गियों में रहने वाले लोग एक तरह से बेघर हो गए हैं। आग के चपेट में आई झुग्गी झोपड़ियां पूरी तरह जलकर खाक हो गई।

सिलेंडर के विस्फोट से लगी थी आग
अधिकारियों के मुताबिक इस घटना में अभी तक किसी के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं मिली है। उनके मुताबिक, आग संभवत: बजघेड़ा गांव के झुग्गी-झोपड़ी इलाके में एक सिलेंडर फटने से लगी। उन्होंने बताया कि आग को बुझाने के लिए रविवार देर रात एक बजे से दमकल विभाग की करीब 20 गाड़ियां तैनात हैं लेकिन लगातार 13 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका। 

हालात बिगड़े तो बुलाई और मदद
दमकल विभाग के अधिकारियों के मुताबिक शुरुआत में दमकल की स्थानीय गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। इसके बाद वहां के हालात बिगड़ते देख फरीदाबाद, रेवाड़ी, झज्जर और बहादुरगढ़ से भी दमकल की गाड़ियों को बुलाया गया। अधिकारी रमेश सैनी ने कहा कि चश्मदीदों के मुताबिक, आग झुग्गी-झोपड़ी इलाके में लगी और बाद में गोदाम तक फैल गई। सैनी ने बताया, “ऐसा लगता है कि झुग्गी में एक सिलेंडर में विस्फोट हुआ है, किसी के हताहत होने की अब तक खबर नहीं है। हम क्षेत्र के हर हिस्से में लगी आग को बुझा रहे हैं।”

Latest India News