A
Hindi News भारत राष्ट्रीय हेमंत सोरेन की होली जेल में ही मनेगी, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत

हेमंत सोरेन की होली जेल में ही मनेगी, कोर्ट ने 14 दिनों के लिए बढ़ाई न्यायिक हिरासत

गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में हेमंत सोरेन की पेशी हुई और इसके बाद न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी गई। हेमंत सोरेन को 4 अप्रैल तक बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में ही रहना होगा।

 Hemant Soren, Jharkhand, JMM, ED, Judicial Custod- India TV Hindi Image Source : FILE हेमंत सोरेन

रांची: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। रांची स्थित पीएमएलए की विशेष कोर्ट ने जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए बढ़ा दी। अब, 4 अप्रैल तक हेमंत सोरेन रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में ही रहेंगे।

31 जनवरी को हुई थी गिरफ्तारी

ची के बड़गाईं अंचल में 8.50 एकड़ जमीन की अवैध तरीके से खरीदारी करने के मामले में ईडी ने हेमंत सोरेन को 31 जनवरी को आठ घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार किया था। इसके बाद से वह जेल में बंद हैं। गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अदालत में हेमंत सोरेन की पेशी हुई और इसके बाद न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी गई।

गिरफ्तारी से पहले दिया था इस्तीफा

वहीं ED के द्वारा गिरफ्तार किए जाने से पहले उन्होंने झारखंड के सीएम पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद चंपई सोरेन को मुख्यमंत्री बनाया गया था। वहीं गिरफ्तारी के बाद सोरेन सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म एक्स (ट्विटर) पर कवि शिवमंगल सिंह सुमन की एक कविता साझा करते हुए अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने इशारों-इशारों में ही कहा कि वह हार नहीं मांगेंगे और किसी से भी समझौता नहीं करेंगे।

हेमंत सोरेन ने लिखा, "यह एक विराम है, जीवन महासंग्राम है, हर पल लड़ा हूं, हर पल लड़ूंगा, पर समझौते की भीख मैं लूंगा नहीं। क्या हार में, क्या जीत में किंचित नहीं भयभीत मैं, लघुता न अब मेरी छुओ, तुम हो महान, बने रहो। अपने लोगों के हृदय की वेदना, मैं व्यर्थ त्यागूंगा नहीं, हार मानूंगा नहीं। जय झारखण्ड!"

Latest India News